Visitors Views 17550

नगरनिगम पर राजस्व विभाग का 10 करोड़ बकाया, कलेक्टर ने दिए सख्त निर्देश, बैंक खाते होगें कुर्क, निगमायुक्त का वाहन भी हो सकता है जप्त…

breaking रतलाम

रतलाम। जनवकालत न्यूज़
नगर निगम पर राजस्व विभाग का करोडो बकाया है, भुगतान में लापरवाही अब भारी पड़ने वाली है, कलेक्टर ने निगम के बैंक खाते कुर्क करने के दिए निर्देश दिए है। समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा जिले के आदिवासी विकासखंडो बाजना तथा सैलाना के ग्रामीण क्षेत्रों में सघन भ्रमण कर समस्याओं के निराकरण के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए। बैठक में शहर तहसीलदार श्रीमती अनीता चौकोटिया ने बताया कि नगर निगम से राजस्व विभाग को लगभग 10 करोड़ रुपए की राजस्व वसूली की जाना है। कलेक्टर ने निगम द्वारा राशि नहीं चुकाए जाने के कारण नगर निगम के बैंक खातों को कुर्क करने के निर्देश दिए। यह भी चेतावनी दी गई कि राशि नहीं चुकाई जाने की स्थिति में निगमायुक्त का वाहन भी कुर्क किया जा सकता है।

आदिवासी क्षेत्रों का भ्रमण करने के लिए निर्देश-
कलेक्टर ने खासतौर पर सभी एसडीएम, तहसीलदारों, जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग, महिला बाल विकास अधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी, संबंधित जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, वन तथा स्वास्थ्य विभाग को आदिवासी क्षेत्रों का भ्रमण करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में समीक्षा के दौरान कलेक्टर द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर कई अधिकारियों के 10 प्रतिशत वेतन कटौती के निर्देश दिए। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जमुना भिड़े, अपर कलेक्टर अभिषेक गहलोत तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 17550