Visitors Views 3729

MP News : भाजपा विधायक ने सिंधी समुदाय को बताया पाकिस्तानी, सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट से मचा बवाल

breaking मध्यप्रदेश

जनवकालत न्यूज / खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा में भाजपा विधायक की सोशल मीडिया पोस्ट के बाद बवाल मच गया। खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा ने सिंधी समाज को दिए जाने वाले पट्टों के लिए एक पोस्ट की थी,  विधायक देवेंद्र वर्मा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के शरणार्थियों को मिली बड़ी सौगात। बस इसी बात को लेकर सिंधी समाज ने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विधायक ने उन्हें पाकिस्तानी घोषित कर दिया है। यह सिंधी समाज का अपमान है। इसके बाद सोशल मीडिया पर सिंधी समाज के युवाओं ने जमकर विरोध दर्ज कराया।

फोटो सोशल मीडिया

सिंधी समाज विधायक की इस पोस्ट से नाराज हो गए और उनसे एक के बाद एक कई सवाल पूछ लिये। इतना ही नहीं सिंधी समाज के युवाओं ने माफी नहीं मांगने पर विधायक का पुतला तक जलाने की भी धमकी दे डाली। समाज के युवाओं ने शहीद हेमू कलानी और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को लेकर भी सवाल करते हुए विधायक से पूछ लिया कि क्या यह भी पाकिस्तानी हैं ? हालाँकि खंडवा के भाजपा जिला अध्यक्ष ने सिंधी समाज को आश्वासन दिया कि विधायक की पोस्ट पर उनसे बात कर हल निकाला जाएगा।

मध्यप्रदेश सरकार जमीन का पट्टा बांटने की योजना बना रही है। इसी के चलते पट्टा योजना को खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा ने एक समाज विशेष से जोड़ कर उसे प्रचारित किया। इस पोस्ट में विधायक ने सिंधी समाज को शरणार्थी तथा पाकिस्तान मूल का बताया है। सिंधी समाज के लोगों ने एक ज्ञापन तैयार कर उसे भगवान झूलेलाल को समर्पित भी किया। इस ज्ञापन में उन्होंने लिखा कि भगवान झूलेलाल भाजपा विधायक को सद्बुद्धि दें। उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष को बुलाकर उन्हें चेतावनी भी दी। बता दें कि विरोध बढ़ता देख विधायक देवेंद्र वर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट हटा ली, लेकिन अब उस का स्क्रीनशॉट जमकर वायरल हो रहा है।

सिंधी समाज ने भगवान झूलेलाल को दिए गए ज्ञापन में लिखा कि हम सनातनी सिंधी समाज सालों से भारतीय संस्कृति के पूजक व बहुसंख्यक हिंदू समाज का अभिन्न अंग हैं। जो बंटवारे का दंश झेलकर अखंड भारत के सिंध प्रांत से अपना सर्वस्व त्याग कर भारत के विभिन्न हिस्सों में प्रेम भाव से वर्षों से राष्ट्रहित की भावना लिए सभी वर्गों के साथ एकता से रह रहे हैं। लेकिन समय-समय पर कुछ अल्पबुद्वि व्यक्तियों द्वारा हमारे समाज को शरणार्थी, पाकिस्तानी कहकर अपमानित किया जाता है। इसी तरह मंगलवार को खंडवा से भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा ने उनके फेसबुक अकाउंट पर दो पोस्ट शेयर की। पोस्ट में पाकिस्तान से आए शरणार्थी सिंधी समाज शब्द का उपयोग किया गया है। जो कि अत्यंत निंदनीय है।

हिंदू संगठन से जुड़े नेता अमित निवणी ने कहा कि विधायक की यह पोस्ट हमारे जख्मों को हरा करने वाली हैं। जो बंटवारे का दंश हम लोग झेल रहे हैं, उस जख्म को विधायक ने पोस्ट कर फिर से हरा कर दिया है। हमें याद दिलाने की कोशिश की जा रही है कि हम पाकिस्तानी शरणार्थी हैं। लेकिन हम भाजपा विधायक को यह याद दिलाना चाहते हैं कि जब हम वहां से यहां आए थे तब वह अखंड भारत का हिस्सा था। सिंधी युवा अमित ने विधायक से सवाल पूछते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी कि क्या इमेज है विधायक के नजरों में ? वर्तमान सांसद शंकरलाल उनकी नजरों में क्या हैं ? या फिर हमारे वीर शहीद हेमू कालानी को क्या समझते हैं?  विधायक को अपने शब्द वापस लेने चाहिए और समाज से माफी मांगनी चाहिए वरना सिंधी समाज विधायक का सड़क पर उतरकर विरोध करेगा।

उधर भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल ने कहा कि सिंधी समाज हमारे परिवार के जैसा है। अगर विधायक जी ने कोई पोस्ट डाली है तो हम उनसे बैठ कर उस पर बात करेंगे। यह परिवार का मामला है। सिंधी समाज को जो दुःख पहुंचा है उस पर विधायक के साथ बैठकर हल निकालेंगे। फिलहाल विधायक जी विधानसभा सत्र के लिए भोपाल गए हैं। जल्द ही इस मामले का हल निकाल लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3729