Visitors Views 3371

IND vs AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वानखेड़े में 16 साल बाद हराया, राहुल-जडेजा की जोड़ी ने 5 विकेट से दिलाई जीत

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज़ / मुम्बई | भारत ने मुंबई के वानखेड़े में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया है। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद वनडे सीरीज भी जीतने उतरी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर सिमट गई थी। भारत ने यह लक्ष्य 39.5 ओवर में हासिल कर लिया।ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 81 रन की पारी खेली थी। 

फोटो सोशल मीडिया

जवाब में भारत ने 39.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केएल राहुल ने लय में वापसी की और बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 91 गेंदों में 75 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा भी 45 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 108 रन की नाबाद साझेदारी हुई।

फोटो सोशल मीडिया

इस जीत के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब अगला वनडे 19 मार्च रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 16 साल बाद हराया है।

फोटो सोशल मीडिया

दोनों के बीच इस मैदान पर पांच वनडे खेले गए हैं। इसमें से भारत ने तीन और ऑस्ट्रेलिया ने दो मुकाबले जीते हैं। टीम इंडिया ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर वनडे में 2007 में हराया था। इसके बाद 2020 में ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर भारत को शिकस्त दी थी। अब करीब 16 साल बाद भारत एकबार फिर ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रहा है। 

इंडिया का विनिंग मूवमेंट जो बीसीसीआई ने जारी किया-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3371