Visitors Views 3911

GT vs CSK : आईपीएल के पहले मैच में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस पांच विकेट से जीता, चेन्नई को मिली हार, शुभमन एवं गायकवाड चमके

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज़/ अहमदाबाद | IPL, Gujarat vs Chennai Indian Premier League 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज शुक्रवार (31 मार्च) को हो गया। टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ ही गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ अजेय अभियान जारी रखा। सीएसके पर उसकी ये लगातार तीसरी जीत है। अब तक गुजरात को हार नहीं मिली।

फोटो सोशल मीडिया

शुभमन की शुभ शुरुवात 

शुभमन गिल के शानदार अर्धशतक की बदौलत गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के 16वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। राशिद खान को तीन गेंद पर 10 रन बनाने के साथ-साथ दो विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फोटो सोशल मीडिया

शुभमन गिल ने 36 गेंद पर 63 रन बनाकर गुजरात को जीत के करीब पहुंचाा। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। विजय शंकर ने 21 गेंद पर 27 रन, ऋद्धिमान साहा ने 21 गेंद पर 25 और साई सुदर्शन ने 17 गेंद पर 22 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या आठ रन बनाकर आउट हुए। राहुल तेवतिया 14 गेंद पर 15 और राशिद खान तीन गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई के लिए राजवर्धन हंगरगेकर ने तीन विकेट लिए। वहीं, रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे को एक-एक सफलता मिली।

गायकवाड़ ने चेन्नई के लिए बनाए सर्वाधिक रन

फोटो सोशल मीडिया

चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 92 रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए। उनके अलावा मोईन अली ने 23 रन की पारी खेली। धोनी ने आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाकर टीम का स्कोर सात विकेट पर 178 रन तक पहुंचाया। उन्होंने सात गेंद में 14 रन बनाए। गुजरात के लिए राशिद खान, अल्जारी जोशेप और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, जोशुआ लिटिल को एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3911