Visitors Views 6881

WPL Final: मुंबई इंडियंस दिल्ली को सात विकेट से हराकर बनी चैंपियन; फाइनल में नताली सीवर ने खेली मैच विनिंग पारी

breaking खेल देश

जनवकालत न्यूज / मुंबईWPL Final, Delhi vs Mumbai Final Women’s League 2023: महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से हरा दिया। हरनप्रीत कौर की टीम ने कमाल करते हुए पहले सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया। ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19.3 ओवर में तीन विकेट पर 134 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। इसी के साथ महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन आज समाप्त हो गया। 

नताली सीवर ब्रंट ने खेली मैच विनिंग पारी 

MI vs DC : इंग्लैंड की अनुभवी खिलाड़ी नताली सीवर ब्रंट ने महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस को चैंपियन बना दिया है। उन्होंने 55 गेंद पर नाबाद 60 रन बनाकर टीम को खिताब जीता दिया। दिल्ली ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19.3 ओवर में तीन विकेट पर 134 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। मुंबई फ्रेंचाइजी के खाते में यह छठी ट्रॉफी है। उसकी पुरुष टीम आईपीएल में पांच बार चैंपियन बन चुकी है।

फोटो सोशल मीडिया

नताली ने अमेलिया केर के साथ चौथे विकेट के लिए 20 गेंद पर नाबाद 39 रन की साझेदारी की। अमेलिया केर आठ गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहीं। नताली ने इससे पहले तीसरे विकेट के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ 74 गेंद पर 72 रन की साझेदारी की। हरमनप्रीत 39 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हुईं। हीली मैथ्यूज ने 13 और यास्तिका भाटिया ने चार रन बनाए। दिल्ली के लिए राधा यादव और जेस जोनासेन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

शिखा पांडे और राधा यादव ने संभाला दिल्ली कैपिटल्स को 

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो एक समय 79 रन पर उसके नौ विकेट गिर चुके थे। ऐसा लग रहा था कि टीम 100 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी। वहां से शिखा पांडे और राधा यादव ने पारी को संभाला। दोनों ने आखिरी विकेट के लिए 24 गेंद पर नाबाद 52 रनों की साझेदारी की। राधा ने 12 गेंद पर नाबाद 27 और शिखा ने 17 गेंद पर नाबाद 27 रन बनाए। राधा ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, शिखा के बल्ले से तीन चौके निकले। उन्होंने एक छक्का भी लगाया।

फोटो सोशल मीडिया

दिल्ली के दिग्गज बल्लेबाजों ने मैच में निराश किया। कप्तान मेग लैनिंग को छोड़कर कोई भी क्रीज पर ज्यादा समय तक नहीं टिक सकीं। लैनिंग ने 29 गेंद पर 35 रन बनाए। वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गईं। मरिजान कैप ने 18 और शेफाली वर्मा ने 11 रन का योगदान दिया। मुंबई के लिए इस्सी वोंग और हीली मैथ्यूज ने तीन-तीन विकेट लिए। अमेलिया केर को दो सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 6881