Visitors Views 2593

WPL RCBvUPW: युवा खिलाड़ियों ने किया कमाल; कनिका और ऋचा ने दिलाई RCB को पहली जीत, यूपी की लीग में तीसरी हार

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज / नई दिल्ली। WPL 2023 RCBvUPW रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को महिला प्रीमियर लीग (WPL) में आखिरकार पहली जीत मिल गई है। उसने गुरुवार (15 मार्च) को टूर्नामेंट के 13वें मैच में यूपी वॉरियर्स को पांच विकेट से हरा दिया। स्टार खिलाड़ियों से सजी स्मृति मंधाना की टीम को पिछले पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर, यूपी की पांच मुकाबलों में यह तीसरी हार है। उसे अब तक दो जीत मिली है।

कमाल की बात है कि जो काम सोफी डिवाइन, स्मृति मंधाना, हीथर नाइट, एलिस पैरी, मेगन शुट और रेणुका सिंह ठाकुर जैसी अनुभवी खिलाड़ी नहीं कर सकीं, उसे युवा कनिका आहूजा और ऋचा घोष ने कर दिखाया। 20 साल की कनिका ने 46 और 19 साल की ऋचा ने नाबाद 31 रन बनाए। युवाओं के दम पर आरसीबी ने तो खाता खोल लिया है, लेकिन उसे टूर्नामेंट में बने रहने के लिए बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी। इसके अलावा दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

कनिका और ऋचा ने दिलाई जीत

कनिका ने 30 गेंद पर 46 रन बनाए। वहीं, ऋचा 32 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहीं। अनुभवी हीथर नाइट ने 24 रनों का योगदान दिया। सोफी डिवाइन ने 14 और एलिस पैरी ने 10 रन बनाए। कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर फेल रहीं। वह खाता खोले बगैर आउट हो गईं। श्रेयंका पाटिल ने नाबाद पांच रन बनाए। यूपी वॉरियर्स के लिए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए। सोफी एक्लेस्टोन, देविका वैद्य और ग्रेस हैरिस को एक-एक सफलता मिली।

फोटो सोशल मीडिया

सस्ते में ऑल आउट हुई यूपी की टीम

इससे पहले आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यूपी वॉरियर्स की टीम 19.3 ओवर में 135 रन पर सिमट गई। आरसीबी ने 18 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। इस टूर्नामेंट में उसकी यह पहली जीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 2593