Visitors Views 3065

Mp Politics : पहली ही प्रेस कॉन्फेंस में धार्मिक हुए CM Mohan Yadav , अपराधियों की जमानत पर भी लगाई रोक….

breaking देश मध्यप्रदेश

जनवकालत न्यूज़ /भोपाल

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने मंत्रालय में पहली कैबिनेट बैठक के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस ली।  उन्होंने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी साझा की है। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाने के भी निर्देश दिए हैं। धार्मिक स्थलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के अनियंत्रित उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा कि राज्य के हित के आज कई निर्णय लिए गए। खुले में मांस या अंडे की दुकान चलाने वालों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। हर जिले के अंदर युवाओं के लिए एक्सीलेंस कॉलेज बनाने का निर्णय हुआ है। इनको प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज खोले जाएंगे। अगले साल के लिए 12 ऐसे कॉलेज चयन किए जा रहे हैं। इसे सभी 52 कॉलेज में खोला जाएगा। सभी यूनिवसिटी में डिजिलॉकर की सुविधा चालू करते हुए दस्तावेजों को एक जगह युवाओं को उपलब्ध करवाया जाएगा। 

फोटो सोशल मीडिया

सीएम यादव ने कहा कि आदतन अपराधियों की जमानत हुई है तो उनसे रद्द करने के गृह विभाग को निर्देश दिए हैं। ध्वनि प्रदूषण को लेकर तय मानकों से ऊपर के लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों पर प्रतिबंध प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए हैं। तेंदुपत्ता संग्रहण के लिए 3000 की खरीद को 4000 तक बढ़ाया गया है। इसके आदेश जारी किए हैं। 22 जनवरी को राम मंदिर के कार्यक्रम में जा रहे रामभक्तों का स्वागत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विभागों की कार्यप्रणाली में गति लाने और पारदर्शी व्यवस्था लागू कर जन समस्याओं के समाधान के कार्य को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री यादव ने आज मंत्री परिषद की बैठक में विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन आधारित कार्य पद्धति का विकास किया जाए। नागरिकों को राजस्व और अन्य सभी कार्यों के लिए परेशान ना होना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3065