Visitors Views 20211

नई तकनिक : मटर की फसल में गांजे की खेती, लाखों की कमाई, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी…

breaking अपराध मध्यप्रदेश

जनवकालत न्यूज़/ डिंडोरी

मध्य प्रदेश के डिंडोरी में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां एक शख्स ने बेखौफ होकर अपने खेत में गांजे की फसल उगा रखी थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने जब छापेमारी की तो पाया कि आरोपी ने अपनी मटर की फसल के साथ अवैध रूप से गांजे के पौधे लगा रखे हैं। थाना गाडासरई से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 1 फरवरी को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम जामपानी में एक व्यक्ति ने अपने घर के सामने स्थित खेत (बाड़ी) मे मटर की फसल के साथ मादक पदार्थ गांजा की फसल लगा रखी है। इसके बाद पुलिस खेत पर कार्रवाई करने पहुंची। इस शख्स के खेत से 64 किलो गांजे के पौधे जब्त किए गए हैं।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल, पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने जिले की कमान संभालते ही सभी थाना चौकी क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश समस्त थाना प्रभारियों को दिए हैं। इसी कड़ी मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस डिण्डौरी के.के. त्रिपाठी के मार्गदर्शन में थाना गाडासरई पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को अपने खेत में मटर की फसल के साथ अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा के पौधे लगाने के मामले में गिरफ्तार किया है।

मटर के पौधों के बीच गांजा के पौधे

सूचना मिलते ही थाना गाडासरई पुलिस ने कार्यवाही हेतु वैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुये घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को आता देख किसान ने भागने का प्रयास किया लेकिन वह पकड़ा गया। जब खेत में छानबीन की गई तो मटर के पौधों के बीच कुछ-कुछ दूरी पर हरे पत्तेदार टहनी युक्त मादक पदार्थ गांजा के पौधे लगे हुए मिले और कुछ गांजे के पौधों में फूल व फल लगे हुए मिले। आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम बंसुलाल धुर्वे, उम्र 38 वर्ष, निवासी ग्राम जामपानी, हाल ग्राम मोहतरा थाना गाडासरई, जिला डिंडौरी बताया। उक्त गांजे के पौधे लगाने के संबंध में आरोपी कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया। 

3 लाख से ज्यादा है जब्त गांजें की कीमत

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने खेत में लगे गांजे के पौधों को निकलवा दिया। खेत में लगे कुल गांजे के पौधों की संख्या 3387 बताई गई है। जिसे तौलने पर गांजे के पौधों का कुल वजन करीब 63 किलो 880 ग्राम निकला। पुलिस ने उक्त गाजे के पौधों को सीलबंद कर जप्त कर लिया है। जप्तशुदा गांजे की अनुमानित कीमत 3 लाख 19 हजार 400 रुपये बताई गई है। उक्त मामले में थाना गाडासरई पुलिस ने आरोपी बंशूलाल धुर्वे निवासी जामपानी को गिरफ्तार कर अपराध क्रमांक 29/24 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 20211