Visitors Views 2346

अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी भी इंडिया को जीता नही सकी, हार्दिक की कप्तानी में पहली हार के साथ ही श्रीलंका ने 16 रन से मैच जीता

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज़ /पुणे।

India vs Sri Lanka (IND vs SL) 2nd t20 : भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के दूसरा मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हरा दिया। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में यह भारत की पहली हार है। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 207 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया आठ विकेट खोकर सिर्फ 190 रन ही बना पाई।

फोटो सोशल मीडिया

इस मैच में श्रीलंका के लिए कप्तान दसून शनाका और कुशल मेंडिस ने कमाल की बल्लेबाजी की। वहीं, भारत के लिए अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने कमाल किया। हालांकि, ये दोनों भारत को जीत नहीं दिला पाए। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच सात जनवरी (शनिवार) को खेला जाएगा।

फोटो सोशल मीडिया

मैच का विस्तार 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही। अंत में श्रीलंकाई कप्तान दसून शनाका ने 22 गेंद में 56 रन की पारी खेली और श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 206 रन तक पहुंचाया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के दूसरे ओवर में ही भारत को दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। 34 रन पर भारत के चार विकेट गिर चुके थे। सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने छोटी साझेदारी की, लेकिन हुड्डा भी नौ रन बनाकर चलते बने। इसके बाद अक्षर पटेल ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए। इस बीच श्रीलंका ने अक्षर को रन आउट के साथ ही एक कैच करने का आसान मौका भी छोड़ा। अक्षर और सूर्या ने मिलकर भारत का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। इन दोनों ने बेहतरीन साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी कराई, लेकिन अंत में सूर्यकुमार और अक्षर दोनों आउट हो गए। इन दोनों के आउट होने के साथ ही भारत मैच हार गया। हालांकि, आखिरी ओवर तक भारत के जीतने की उम्मीद बनी हुई थी।

श्रीलंका के ऑफियल अकाउंट से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 2346