Visitors Views 2502

स्टेशन रोड़ पुलिस ने पकड़ा करीब नौ करोड़ से अधिक का सोना, दो युवक गिरफ्तार, जांच के लिए पहुंचे जीएसटी अधिकारी…

breaking रतलाम

रतलाम/जनवकालत।

रतलाम पुलिस ने आज सुबह मुंबई से रतलाम लाए गए करीब 13 किलो के लगभग सोने का बेग जिसकी कीमत 09 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद किया है। पुलिस ने सोने के साथ दो युवको को भी गिरफ्तार किया गया। प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। सुचना पर जीएसटी के अधिकारियो ने बिलों की जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल को मुखबीर से सूचना मिली कि मुंबई से रतलाम आ रही ट्रेन में एक व्यक्ति भारी मात्रा में सोने का परिवहन कर ला रहा है। जानकारी मिलने पर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए एसपी राहुल लोढ़ा के निर्देश पर प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने स्टेशन रोड पुलिस को साथ लेकर मुखबीर द्वारा बताए गए हुलिए के व्यक्ति को रोका। एक अन्य व्यक्ति उसे लेकर जा रहा था। तलाशी लेने पर उनके पास से सोने से भरे कई पार्सल मिले।

प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने बताया कि दोनों व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने अपने नाम राजस्थान निवासी सुभाष वर्मा और हरियाणा निवासी प्रवीन सैनी बताए हैं। श्री खंडेलवाल के अनुसार दोनों के पास से 100 के लगभग पार्सल मिले हैं जिसमें स्वर्ण आभूषण एवं सोना बरामद किया गया है। पुलिस के अनुसार बरामद सोना 13 किलो के लगभग है।

जांच के लिए पहुंचे जीएसटी अधिकारी-

पुलिस के अनुसार कई पार्सल में बिल भी मौजूद है। पुलिस द्वारा मामले की जानकारी जीएसटी अधिकारियों को दी गई। इसके बाद जीएसटी विभाग के अधिकारी स्टेशन रोड थाने पर पहुंचे और बरामद सोने के बिलों की जांच शुरू की। जीएसटी अधिकारी यह पता लग रहे हैं कि पार्सल के साथ जो बिल है वह कहीं फर्जी तो नहीं है। जांच के बाद ही स्पष्ट रूप से खुलासा हो सकेगा कि जो सोना बरामद किया गया है वह नंबर एक में लाया जा रहा था या गलत तरीके से लाया गया है।

सर्राफा व्यापारी भी पहुंचे थाने-

मामले की जानकारी मिलने पर कई सर्राफा व्यापारी भी थाने पहुंचे। कई व्यापारियों का कहना था कि उनके पास बिल मौजूद है। सर्राफा एसोसिएशन अध्यक्ष झमक भरगट भी स्टेशन रोड थाने पहुंचे। उन्होंने मीडिया को बताया कि व्यापारी के पास बिल मौजूद है और उनके द्वारा प्रस्तुत कर दिए जाएंगे। फिलहाल पुलिस और जीएसटी अधिकारियों द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 2502