Visitors Views 1484

Ratlam News : पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ की अपराध समीक्षा बैठक…

breaking रतलाम

आगामी त्योहारों एवं चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा कर दिये कई दिशा-निर्देश

रतलाम।जनवकालत न्यूज़

पुलिस अधीक्षक रतलाम श्री राहुल कुमार लोढा द्वारा नवीन पुलिस कंट्रोल रूम पर पुलिस के सभी राजपत्रित अधिकारियो एवं थान प्रभारियों के साथ अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक मे जिले के समस्त थाना क्षेत्रों की कानून व्यवस्था एवं अपराधो की समीक्षा के साथ आगामी त्योहारों एवं विधानसभा चुनावी सम्बन्धी तैयारियों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों से आगामी त्योहारों नवरात्री, दशहरा आदि के आयोजन के दृष्टिगत थाना क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश प्रदान किए।
आगामी त्योहारों के संबंध में एसपी ने सभी थाना प्रभारी को निर्धारित फॉर्मेट में आयोजकों से जानकारी भरवाकर आचार संहिता का पालन सूनिश्चित करने के निर्देश दिए। रात्रि 10:00 बजे बाद डीजे चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं किसी भी तरह के जुलूस या आयोजन के पूर्व अनुमति अनिवार्य होगी। जिले में कुल 713 स्थान पर घट स्थापना की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों को आगामी विधान सभा चुनाव के दृष्टिगत जारी आचार संहिता के पालन करवाने के एवं सभी लाइसेंसी हथियारों को 07 दिवस के अंदर जमा करवाने हेतु निर्देशित किया।
क्राइम मीटिंग के दौरान एसपी ने गुंडा फाइलों की भी समीक्षा की। जनवरी 2023 से लेकर अभी तक सर्वाधिक 250 नई गुंडा पहले रतलाम पुलिस द्वारा खोली गई है। 150 के लगभग और गुंडा फाइलें प्रक्रिया में है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी अधिकारियों को निम्न दिशा निर्देश प्रदान किए।

1. सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में नियमित रूप से भ्रमण करेंगे।

2. अवैध गतिविधियों शराब, जुआ सट्टा, मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ और सख्ती से कार्रवाई की जाए।

3. खुले में शराब पीने वालों, असामाजिक तत्वों और दहशत फैलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाए।

4. सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्र के आसूचना संकलन को और मजबूत करे।

5. छोटी से छोटी सूचना को गंभीरता से लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

6. स्थाई वारण्टी-गिरफ़्तारी वारंटियों की भी धरपकड़ करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतलाम श्री राकेश खाखा सहित जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 1484