Visitors Views 2768

Indore News : देश के सबसे साफ शहर में गांधी जयंती से पहले झाडू लेकर सड़क पर उतरे अफसरों से लेकर आम आदमी

breaking देश मध्यप्रदेश

जनवकालत न्यूज़/इन्दौर। कलेक्टर कार्यालय में सफाई से पहले अफसरों ने ग्लब्स पहने और पार्किंग, लाॅन सहित उन हिस्सों में सफाई की, जहां आम दिनों में सफाई नहीं होती। कलेक्टर ने परिसर की नालियों से पड़े कचरे को एकत्र किया।

फ़ोटो सोशल मीडिया

गांधी जयंती के एक दिन पहले इंदौरवासियों ने श्रमदान अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। शहर के सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक संगठनों के अलावा जनप्रतिनिधि और अफसर भी सड़कों पर झाडू लेकर उतरे।

कलेक्टर इलैया राजा टी ने सूखी नाली में उतरकर कचरा निकाला तो मेयर पुष्य मित्र भार्गव केट रोड को झाडू से साफ किया। शहर में राजवाड़ा, कृष्णपुरा, मालवा मिल, विजय नगर सहित कई इलाकों में सामूहिक सफाई हुई। इंदौर में सितंबर माह में भी वाल्मिक समाज के त्योहार के समय सफाईकर्मियों के अवकाश के दौरान शहरवासियों ने सफाई व्यवस्था संभाली थी।

फोटो सोशल मीडिया

इंदौर देशभर में सफाई में नंबर वन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता ही सेवा के संकल्प को शहरवासियों ने आत्मसात किया। मेयर पुष्यमित्र भार्गव राजा रमन्ना प्रगत प्रौद्योगिकी केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने वैज्ञानिकों और कर्मचारियों के साथ सफाई की।

मेयर ने अलग-अलग पांच तरीकों से होने वाले कचरा संग्रहण के बारे में भी रहवासियों को समझाया। लोगों ने अपने घर का ई वेस्ट भी उन्हे सौंपा। इस मौके पर मेयर ने कहा कि इंदौर शहर सफाई के मामले में जागरुक है। स्वच्छता अब इंदौर के संस्कारों का हिस्सा है। शहरवासियों को मिलकर सफाई के सरताज का सिलसिला बरकरार रखना है।

फोटो सोशल मीडिया

कलेक्टर कार्यालय में सफाई से पहले अफसरों ने ग्लोबस पहने और पार्किंग, लाॅन सहित उन हिस्सों में सफाई की, जहां आम दिनों में सफाई नहीं होती। कलेक्टर ने परिसर की नालियों से पड़े कचरे को एकत्र किया। निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने भी निगम अफसरों के साथ नगर निगम परिसर की सफाई की। इसके अलावा अफसरों ने कर्मचारियों को स्वच्छता का संकल्प भी दिलाय।

इस दौरान संभाग आयुक्त श्री मालसिंह, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी और नगर निगम आयुक्त श्रीमती हर्षिका सिंह ने आज पलासिया स्थित सेल्फी पॉइंट पर स्वच्छता के लिए श्रमदान अभियान के तहत ई वेस्ट का संग्रहण किया।

फोटो सोशल मीडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 2768