Visitors Views 3558

हारते-हारते 2 रन से जीता भारत, डेब्यू मैच में शिवम मावी ने चार विकेट लिए

breaking खेल देश

India vs Srilanka T20:

 

जन वकालत न्यूज़ । मुंबई/ भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने दो रन से जीत लिया है। हार्दिक पांड्या की अगुआई में टीम इंडिया ने विजयी आगाज किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन बना पाई और मैच दो रन से हार गई। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो चुकी है।

मैच में क्या हुआ

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 94 रन पर पांच विकेट गंवाकर टीम इंडिया संघर्ष कर रही थी। इसके बाद दीपक हु्ड्डा और अक्षर पटेल ने 68 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर पांच विकेट पर 162 रन तक पहुंचा दिया। दीपक हुड्डा 41 और अक्षर पटेल 31 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए कसून रजिता को छोड़ सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत भी बेहद खराब रही। श्रीलंका का पहला विकेट 12 रन के स्कोर पर गिरा। 68 रन के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। ऐसे में भारत के जीत लगभग तय हो गई थी। हालांकि, वनिंदू हसरंगा और कप्तान दसून शनाका ने 40 रन की साझेदारी कर श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया।

शिवम मावी और उमरान मलिक ने दोनों को आउट कर भारत की वापसी कराई, लेकिन चमिका करुणारत्ने ने अंत के ओवरों में बड़े शॉट खेल मैच में जान फूंक दी। अंत में अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में 13 रन बचा लिए और भारत दो रन से मैच जीत गया।

टीम इंडिया का wining मूवमेंट जो बीसीसीआई ने जारी किया-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3558