Visitors Views 6291

SRH vs KKR : कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती ने आखिरी ओवर में बचाए नौ रन, सनराइजर्स हैदराबाद को पांच रन से हराया

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज/ हैदराबाद। SRH vs KKR, Indian Premier League 2023: आईपीएल के 47वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को अपने होमग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हार का सामना करना पड़ा। उसे कोलकाता नाइटराइडर्स ने पांच रन में हरा दिया। कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना सकी। हैदराबाद और कोलकाता के बीच 2020 से यह आठवां मुकाबला था। कोलकाता ने छठी जीत हासिल की है। उसे दो मुकाबलों में ही हार का सामना करना पड़ा है। सनराइजर्स की टीम इस सीजन में पांचवीं बार रनचेज कर रही थी। उसे चौथी बार हार का सामना करना पड़ा।

फोटो सोशल मीडिया

ऐसे मिली जीत

सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आखिरी ओवर में नौ रन बनाने थे। ऐसे में नीतीश राणा ने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को गेंदबाजी के लिए बुलाया। उनके सामने विस्फोटक बल्लेबाज अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार थे। वरुण ने शुरुआती दो गेंद पर दो रन दिए। तीसरी गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद को अनुकूल रॉय के हाथों कैच कराया। समद के क्रीज पर मयंक मार्कंडे आए। वह चौथी गेंद पर रन नहीं बना पाए। पांचवीं गेंद पर उन्होंने एक रन लिया। स्ट्राइक भुवनेश्वर कुमार को मिली। उन्हें मैच जीतने के लिए छक्का लगाना था, लेकिन वरुण ने उन्हें एक रन भी नहीं बनाने दिया और टीम को जीत दिला दी।

फोटो सोशल मीडिया

आखिरी पांच ओवर में गिरे सनराइजर्स के तीन विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद ने 16 से 20 ओवर के बीच तीन विकेट गंवाए। उसने इस दौरान सिर्फ 32 रन बनाए। एक समय उसे जीत के लिए 30 गेंद पर 38 रन बनाने थे, लेकिन टीम इस आसान लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई।

फोटो सोशल मीडिया

क्लासेन और मार्करम की पारी पर फिरा पानी

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान एडेन मार्करम ने 41 और हेनरिच क्लासेन ने 36 रन बनाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 गेंद पर 70 रन की साझेदारी की। एक समय सनराइजर्स का स्कोर 6.2 ओवर में चार विकेट विकेट पर 54 रना था। राहुल त्रिपाठी 20, मयंक अग्रवाल 18, अभिषेक शर्मा नौ रन बनाकर आउट हुए थे। हैरी ब्रूक तो खाता भी नहीं खोल पाए। चार विकेट गिरने के बाद मार्करम और क्लासेन ने टीम की वापसी कराई। अंत में अब्दुल समद ने 18 गेंद पर 21 रन जरूर बनाए, लेकिन वह मैच को फिनिश नहीं कर पाए। समद ने एक बार फिर फ्रेंचाइजी को निराश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 6291