Visitors Views 3955

Pathaan Movie : पठान का कलेक्शन देख खुली रह जायेगी बायकॉट गैंग की आंखे, हॉलीवुड मूवी को पछाड़ते हुए विदेश में भी बनी नंबर वन, मंत्री जी के सुर भी बदले..

breaking देश मनोरंजन

जनवकालत न्यूज/ मुंबई।

Pathaan Movie Worldwide Collection : शाहरुख खान की चार साल बाद सिनेमाघरों में वापसी फैंस के लिए किसी जश्न से कम नहीं है, जिसका साफ असर ‘पठान’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर देखने को मिल रहा है। किंग खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ने इस समय भारत के साथ-साथ दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर आग लगा रखी है। ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर हर दिन धुंआधार कमाई करते हुए नए रिकॉर्ड कायम रही है। इसका मतलब साफ है कि पूरे विश्व में फैले शाहरुख के फैंस ने फिल्म और अपने पसंदीदा अभिनेता के लिए अपनी सकारात्मक समीक्षा दे दी है। 

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की इस फिल्म को भारत में तो खूब प्यार मिल ही रहा है, साथ ही साथ इस फिल्म को वर्ल्ड वाइड भी खूब प्यार मिल रहा है। एक ओर जहां इस फिल्म ने तीन दिन में भारत में 150 करोड़ का आंकड़ा पार किया है, वही वर्ल्डवाइड इस फिल्म का कलेक्शन 300 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है। ये आंकड़ा काफी बड़ा है।

फ़ोटो सोशल मीडिया

शाहरुख खान की पठान ने पहले दिन 57 करोड़ की बंपर कमाई की थी। पठान शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के करियर की पहली ऐसी फिल्म है जिसने पहले दिन इतनी बंपर कमाई की है। वहीं दूसरे दिन पठान ने करीब 69.50 करोड़ का कुल कलेक्शन किया था। शाहरुख की यह फिल्म फैंस को खूब पसंद आ रही है। लोग थिएटर के अंदर झूमे जो पठान पर झूमते हुए नजर आ रहे हैं।

सिद्धार्थ आनंद के आगे जेम्स कैमरून भी फुस 

आपको बता दें, अमेरिका की धरती पर सिद्धार्थ आनंद ने अपनी देसी फिल्म से विदेशी ब्लॉकबस्टर ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। ‘पठान’ ने भारत में तो झंडे गाड़े ही हैं, साथ में अमेरिका में कामयाबी का नया रिकॉर्ड दर्ज करते हुए ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ जैसी फिल्म को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, जेम्स कैमरून की यह फिल्म पिछले काफी समय से अमेरिका के सिनेमाघरों में राज कर रही थी, लेकिन अब इसे ‘पठान’ ने रिप्लेस कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म 25 जनवरी को नॉर्थ अमेरिका में पहले पायदान पर रही, जबकि अवतार 2 दूसरे स्थान पर रही।

 ‘पठान’ का धमाल

25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर शुरुआत की थी। भारत में फिल्म को लेकर लोगों के बीच जबर्दस्त बज बना हुआ है। इसके साथ ही विदेश में भी ‘पठान’ तूफानी रफ्तार से आगे बढ़ रही है, जिसकी बदौलत तीन दिनों में फिल्म दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 313 करोड़ की कमाई करने में सफल रही है। इसके साथ ही पठान पहले वीकएंड पर 300 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन करने वाली पहली फिल्म भी बन गई है।

जलवा कायम

जहां पूरे विश्व के बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ ने तीसरे दिन 300 करोड़ का आंकड़ा छुआ, वहीं भारतीय सिनेमाघरों में भी फिल्म को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ पहुंच रही है। भारत में ‘पठान’ के तीसरे की दिन की कमाई के आंकड़ों के मुताबिक शाहरुख खान की एक्शन फिल्म ने 38 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

मंत्री जी के भी बदले सूर

मध्य प्रदेश में फिल्म पठान के रिलीज होने के साथ ही उसका हिंदूवादी संगठन विरोध कर रहे है। वहीं, दूसरी तरफ फिल्म का टीजर और बेसर्म गाना रिलीज होने पर आपत्ति जताने वाले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के सुर बदल गए हैं। मिश्रा ने मीडिया के फिल्म के विरोध प्रदर्शन को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि फिल्म का विरोध नहीं होना चाहिए। इस फिल्म में जो आपत्तिजनक चीजें थी, उसे हटा लिया गया है। सेंसर बोर्ड के कहने पर फिल्म में संशोधन हो गया है।

पीएम मोदी की सलाह पर मंत्री जी ने बदले विचार

फोटो सोशल मीडिया

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्मों को लेकर बयानबाजी करने वाले नेताओं को नसीहत दी थी। इसके बाद गृहमंत्री मिश्रा के सुर बदल गए है। इससे पहले मिश्रा ने कहा था कि मध्य प्रदेश में फिल्म को बैन करने पर विचार करेंगे। मिश्रा ने कहा फिल्म के टीजर रिलीज होने पर बेशर्म रंग गाने और दीपिका पादुकोण के कपड़ो पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि दूषित मानसिकता के साथ यह गाना फिल्माया गया है। उन्होंने फिल्म मेकर्स से दृश्यों को ठीक करने के लिए कहा था।

वहीं 25 जनवरी को फिल्म के रिलीज होने पर प्रदेश के अलग-अलग जगह पर हिंदूवादी संगठनों ने जमकर विरोध किया था। कई जगह फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने टॉकिज के सामने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। उन्होंने लोगों से फिल्म नहीं देखने की अपील भी की। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कई जगह शो को रद्द कर दिया गया फिल्म के पोस्टर हटा लिये गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3955