Visitors Views 3042

KKR vs LSG: लखनऊ कोलकाता को एक रन से हराकर प्ले ऑफ में पहुंची, रिंकू सिंह की रिन साबुन की धुलाई वालीं बैटिंग भी हुई बेकार, केकेआर टूर्नामेंट से बाहर

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जन वकालत न्यूज/ कोलकाता। आईपीएल 2023 के 68वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एक रन से हरा दिया है। इस रोमांचक जीत के साथ ही लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। गुजरात और चेन्नई के बाद लखनऊ प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। अब चौथे स्थान के लिए मुंबई और आरसीबी सबसे प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, इन दोनों के हारने पर राजस्थान की टीम भी किस्मत के भरोसे प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

फोटो सोशल मीडिया

इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरने के अर्धशतक के दम पर आठ विकेट पर 176 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता की टीम रिंकू सिंह के नाबाद 67 रन के बावजूद 175 रन ही बना सकी। गेंदबाजी में कोलकाता के लिए वैभव, शार्दुल और नरेन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई और यश ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए।

राब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने बेहद खराब शुरुआत की। 14 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा। कर्ण शर्मा को हर्षित राणा ने तीन रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद प्रेरक मांकड़ और क्विंटन डिकॉक ने अच्छी साझेदारी कर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। पावरप्ले में लखनऊ ने 54 रन बनाए। इसके बाद प्रेरक 26 रन बनाकर वैभव अरोड़ा का शिकार बने। दो गेंद बाद ही वैभव स्टोइनिस को भी आउट कर दिया। वह अपना खाता भी नहीं खोल सके। 

फोटो सोशल मीडिया

55 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद लखनऊ की टीम संघर्ष कर रही थी। ऐसे में कप्तान क्रुणाल ने डिकॉक के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन वह भी नौ रन बनाकर आउट हो गए। कुछ समय बाद डिकॉक भी 28 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए और लखनऊ का स्कोर 73/5 हो गया। इसके बाद आयुष बदोनी और निकोलस पूरन ने पारी संभाली दोनों ने छठे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। इस दौरान पूरन ने 28 गेंद में अपना अर्धशतक भी पूरा किया। बदोनी 18वें ओवर में 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पूरन भी 58 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अंत में कृष्णप्पा गौतम ने लखनऊ का स्कोर 176 रन तक पहुंचाया।

कोलकाता की अच्छी शुरुआत

177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत शानदार रही। जेसन रॉय और वेंकटेश अय्यर ने दूसरे ओवर में ही टीम का स्कोर 30 रन तक पहुंचा दिया। पांच ओवर में कोलकाता की टीम 59 रन बना चुकी थी। इसके बाद कृष्णप्पा गौतम ने वेंकटेश अय्यर को 24 रन के स्कोर पर आउट किया। कोलकाता ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 61 रन बनाए। इसके बाद नीतीश राणा भी आठ रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने। अगले ही ओवर में क्रुणाल पांड्या ने क्रीज पर जम चुके जेसन रॉय को आउट कर दिया। रॉय ने 28 गेंद में 45 रन बनाए। 

रिंकू सिंह ने गुरबाज के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद गुरबाज भी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। उन्होंने 10 गेंद में 15 रन बनाए। इसके बाद रवि बिश्नोई ने आंद्रे रसेल को सात रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया और लखनऊ की जीत लगभग तय कर दी। शार्दुल ठाकुर तीन रन और सुनील नरेन एक रन बनाकर आउट हुए। रिंकू सिंह ने 19वें ओवर में 20 रन बनाकर उम्मीदें जगाई। इस बीच उन्होंने 27 गेंद में अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। अंत में कोलकाता का टीम 175 रन ही बना सकी और एक रन से मैच हार गई। रिंकू सिंह 33 गेंद में 67 रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता को जीत के लिए आखिरी ओवर में 21 रन चाहिए थे। रिंकू ने इस ओवर में 19 रन बटोरे, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई और यश ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए। क्रुणाल पांड्या और कृष्णप्पा गौतम को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3042