Visitors Views 2164

Jal Jeevan Mission : कार्य में देरी, दो ठेकेदारों को हटाया एक को ब्लैक लिस्टेड कर एक और को मिली अंतिम चेतवानी

मध्यप्रदेश रतलाम

जनवकालत न्यूज़ / रतलाम | जल जीवन मिशन शासन का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है जो आमजन की भलाई के लिए संचालित किया जा रहा है। इसमें कार्यरत ठेकेदार कार्य में ढिलाई नहीं बढ़ते अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। यह निर्देश कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा जल जीवन मिशन की नल जल योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा में दिए गए।

फोटो सोशल मीडिया

 

बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के इंजीनियर तथा 11 ठेकेदार उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर ने दो ठेकेदारों को कार्य से हटाने तथा एक ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए,  एक को अंतिम चेतावनी दी।

नल जल योजनाओं के क्रियान्वयन में परिलक्षित देरी के संबंध में पीएचई द्वारा ठेकेदारों की लापरवाही एवं ढिलाई बरतने की जानकारी दिए जाने पर कलेक्टर द्वारा संबंधित ठेकेदारों को बैठक में विशेष रूप से बुलाया गया था। कलेक्टर द्वारा ठेकेदारों से रूबरू चर्चा करके विभिन्न विकासखंडों में निर्माणाधीन नल जल योजनाओं पर चर्चा करते हुए उनकी पूर्णता की समय सीमा तय की गई।

इस दौरान सुखेड़ा, सेमलिया, रणायरा, बरसी, कसारी चौहान, पंथ पिपलोदा, कोटडी, छावनी जोड़ियां ग्रामों में निर्माणाधीन योजनाओं में अवरोध पर चर्चा करते हुए कलेक्टर द्वारा समन्वयकारी निराकरण किया गया। सुखेड़ा में काम अभी चालू हो गया है, सेमलिया में 1000 मीटर पाइप लाइन डालने का कार्य बाकी है जो 10 मार्च तक पूर्ण कर दिया जाएगा। कसारी चौहान में 16 मार्च तक कार्य पूरा होगा। ग्राम बरसी में नल जल योजना के विद्युत कनेक्शन के संबंध में बैठक से ही कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री विद्युत से चर्चा कर निर्देशित किया।

बैठक में कलेक्टर द्वारा ठेकेदार नानक इंफ्रास्ट्रक्चर तथा दिव्या इलेक्ट्रिकल को कार्य से हटाकर नया टेंडर करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पाटीदार बोरवेल मंदसौर को अंतिम चेतावनी दी गई। एसके इंफ्रास्ट्रक्चर दलोदा को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 2164