Visitors Views 1352

IND vs SL: भारत से वनडे सीरीज भी हारा श्रीलंका, राहुल-सिराज और कुलदीप ने किया कमाल

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज/ कोलकाता |

India vs Sri Lanka (IND vs SL) 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। भारत ने श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने उसे 39.4 ओवर में 215 रनों पर ऑलआउट कर दिया। टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में छह विकेट पर 219 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया ने पहले मैच में 67 रन से जीती थी। अब तीसरा और आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

फोटो सोशल मीडिया

ईडन गार्डन्स में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ। लंकाई टीम किसी तरह 200 रन के पार पहुंच पाई। वह 39.4 ओवर में 215 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने शुरुआती विकेट खोने के बावजूद लक्ष्य को 43.2 ओवर में हासिल कर लिया। टीम इंडिया ने छह विकेट पर 219 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

जीत के सूत्रधार

फोटो सोशल मीडिया

टीम इंडिया की जीत के सूत्रधार गेंदबाजी में कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज रहे। वहीं, बल्लेबाजी में अनुभवी केएल राहुल ने मध्यक्रम में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 86 रन पर चार विकेट गिर जाने के बाद पारी को संभाला और हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। हार्दिक 53 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद राहुल को अक्षर पटेल का साथ मिला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल 103 गेंद पर 63 और कुलदीप यादव 10 गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

फोटो सोशल मीडिया

अच्छी नहीं रही शुरुआत

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 86 रन तक उसके चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। कप्तान रोहित शर्मा 17, शुभमन गिल 21, विराट कोहली चार और श्रेयस अय्यर 28 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले श्रीलंका के लिए डेब्यू करने वाले नुवानिदु फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। कुशल मेंडिस ने 34 और दिमुथ वेलालगे ने 32 रनों का योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 1352