Visitors Views 3250

GT vs RR : राजस्थान रॉयल्स की गुजरात टाइटंस के सामने पहली जीत, संजू सैमसन और हेटमायर की शानदार बैटिंग के चलते तीन विकेट से हराया

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज़/ अहमदाबाद। IPL 2023, GT vs RR , Indian Premier League : आईपीएल के 23वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने आखिरकार गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है।

फोटो सोशल मीडिया

गत चैंपियन गुजरात टाइटंस को राजस्थान रॉयल्स ने तीन विकेट से हरा दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

फ़ोटो सोशल मीडिया

उसे पिछले सीजन में गुजरात ने फाइनल सहित तीन मैचों में हराया था। राजस्थान ने फाइनल में मिली हार का बदला लेते हुए गुजरात को रोमांचक मैच में हरा दिया।  

हेटमायर, संजू, ध्रुव तथा अश्विन ने राजस्थान को दिलाई जीत

फ़ोटो सोशल मीडिया

मैच में राजस्थान रॉयल की शुरुआत काफी खराब रही उन्होंने अपने 2 विकेट जल्दी गंवा दिए एवं पावरप्ले पूरी तरह से गुजरात टाइटंस के नाम रहा। इसके बाद पहले  संजू ने  पाडिकल के साथ साझेदारी की उसके बाद सिमरन हेटमायर के साथ मैच विनिंग पारी खेली।

राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंद की पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए। शिमरॉन हेटमायर ने 26 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और पांच छक्के लगाए। देवदत्त पडिक्कल ने 25 गेंद पर 26 रन बनाए। ध्रुव जुरेल ने 10 गेंद पर 18 और रविचंद्रन अश्विन ने तीन गेंद पर 10 रन बनाकर राजस्थान को जीत के करीब पहुंचा दिया। राजस्थान को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 36 रन बनाने थे। हेटमायर, जुरेल और अश्विन ने मिलकर टीम को जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3250