Visitors Views 3126

GT vs DC: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने अपना सबसे कम स्कोर बचाते हुए केवल 5 रन से जीत दर्ज की, लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की दूसरी हार, अमन की बैटिंग और ईशांत की बॉलिंग रही दमदार

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज/ अहमदाबाद। GT vs DC, IPL 2023 : आईपीएल 2023 का 44वा मैच जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 130 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 125 रन बना सकी। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को पांच रन से हरा दिया। 

फ़ोटो सोशल मीडिया

सबसे कम स्कोर डिफेंड किया

दिल्ली ने इस मैच में अपना सबसे कम स्कोर डिफेंड किया। इससे पहले उन्होंने इसी सीजन 144 रन बचाए थे। वहीं, यह रन चेज करते हुए गुजरात की आईपीएल में सिर्फ दूसरी हार है। टीम ने अब तक लीग में 14 मैचों में रन चेज किए हैं। इनमें से 12 मैचों में गुजरात ने जीत हासिल की है।

फोटो सोशल मीडिया

दिल्ली की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पहले छह ओवर में ही दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट गंवा दिए थे। यह इस सीजन पहली बार है जब किसी टीम ने पावरप्ले में पांच विकेट गंवा दिए। मोहम्मद शमी ने मैच की पहली ही गेंद पर गुजरात को सफलता दिलाई।

23 रन पर दिल्ली ने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद अक्षर पटेल ने अमन हकीम खान के साथ छठे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी निभाई। अक्षर पटेल को मोहित शर्मा ने पवेलियन भेजा। वह 30 गेंदों में 27 रन बना सके। इसके बाद अमन ने रिपल पटेल के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी निभाई। अमन ने 41 गेंदों पर आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने छक्के का साथ फिफ्टी पूरी की।

फोटो सोशल मीडिया

गुजरात की शुरुआत भी ठीक नहीं रही

131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत भी खराब रही थी। शून्य पर टीम ने ऋद्धिमान साहा के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। साहा खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद दो इनफॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल छह रन और विजय शंकर छह रन बनाकर आउट हुए।

हार्दिक 53 गेंदों में सात चौके की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। दिल्ली की ओर से खलील अहमद और ईशांत शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, एनरिक नॉर्त्जे और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3126