Visitors Views 944

हवाला की आशंका में शहर सराय में एक दुकान से 21 लाख किए जब्त, अब आयकर विभाग कर रहा जांच…

breaking रतलाम

रतलाम।जनवकालत न्यूज़

चुनाव में हवाला के जरिये रुपयों के लेन-देने पर भी जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा नजर रखी जा रही है। गुरुवार शाम पुलिस, एसएसटी व एसएफटी की टीम ने शहर सराय में स्थित एक दुकान पर दबिश देकर दुकानदार द्वारा हवाला कारोबार करने की शंका में 21 लाख रुपये से अधिक की राशि जब्त की है। पुलिस दुकानदार व उसके पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर सराय में सांवलिया ट्रेडर्स नामक दुकान पर रुपयों का हवाला करने कार्य किया जा रहा है। सूचना पर माणक चौक थाना प्रभारी प्रीति कटारे के नेतृत्व में पुलिस, एएसटी, एसएफटी की टीम ने वहां पहुंचकर दबिश दी।

टीम सदस्यों ने दुकान में रखे थैलों व अन्य सामानों की तलाशी ली। इस दौरान दुकान में थैलों में रखी रुपयों की गड्डियां तथा नोट गिनने की मशीन भी दिखाई दी। टीम रुपये, नोट गिनने की मशीन व दुकानदार पुरुषोत्तम मोठियानी व उसके पुत्र को अपने साथ थाने ले गई, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर किए रुपये जब्त

सीएसपी अभिनव कुमार बारंगे ने मीडिया को बताया कि सट्टे व जुएं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच सूचना मिली थी कि शहर सराय में पुरुषोत्तम मोठियानी की दुकान पर रुपये के हवाला का कारोबार हो रहा है। दबिश देकर वहां से 21 लाख 88 रुपये जब्त किए गए है। दुकानदार व उनका पुत्र रुपयों के हिसाब के बारे में संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाए है। रुपये धारा 102 के तहत जब्त कर विवेचना की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 944