Visitors Views 2270

MP में कमीशन : कांग्रेस के कमीशन वाले आरोपों को सत्य करता रतलाम, निगम अधिकारी पर ठेकेदार ने लगाए कमीशन लेने के आरोप…

breaking अपराध मध्यप्रदेश रतलाम

रतलाम/जनवकालत न्यूज़। कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे शिवराज सरकार पर 50% कमीशन लेने के आरोपो को आज रतलाम नगर निगम ने सच साबित किया, जब  ठेकेदारों ने रतलाम नगर निगम के अधिकारी पर तय कमीशन से ज्यादा कमीशन लेने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को शिकायत की। इस तरह खुले आम चल रही कमीशनखोरी से यह स्पष्ट हो रहा है कि कांग्रेस द्वारा शिवराज सरकार पर लगाए जा रहे 50% कमीशन के आरोप कही न कही सही है और इस घटना से इस बात को बल मिला है।


नगर निगम में भ्रष्टाचार की जड़े इस प्रकार फैली है मानो कोई वृहद वृक्ष की जड़े हो। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण तब देखने को मिला जब नगर निगम से ठेके लाने वाले ठेकेदारों ने मिलकर निगम इंजीनियर के खिलाफ कलेक्टर को शिकायत की। इसमें ठेकेदारों ने स्पष्ट लिखा है कि नगर निगम के कुछ अधिकारी तय कमिशन से भी ज्यादा और एडवांस की मांग करते हुए परेशान कर रहे हैं।

फोटो सोशल मीडिया

शिकायती पत्र में बताया कि निगम इंजीनियर ब्रजेश कुशवाह मानसिक तनाव दे रहे हैं। वे धमकाते हैं और कहते हैं कि अधिक कमिशन नहीं देने वालों कि फाइल आगे बढ़ने नहीं दी जाएगी, न ही बिल बनाकर साईट पर चढ़ेंगे। बिना वजह बिल रुकवाकर शिकायत करवाने की बातें भी कही जाती है।

ठेकेदारों ने बताया कि नगर निगम के कुछ अधिकारियों द्वारा ठेकेदारों को आए दिन परेशान किया जा रहा है। तय कमीशन से अधिक एवं एडवांस कमीशन मांगा जा रहा है। ठेकेदारों ने पत्र में बताया कि तय कमिशन देने में भी कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन तय कमिशन से भी ज्यादा की मांग और एडवांस की मांग की जा रही है। इससे वे सभी मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं।
ठेकेदारों ने शिकायत की प्रतिलिपि प्रदेश के मुख्मयंत्री, नगरीय प्रशासन मंत्री, रतलाम शहर विधायक, कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त, महापौर, कार्यपालन यंत्री को भी सौंपी हैं। इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया पर फ़ोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसकी पुष्टि जनवकालत न्यूज़ नही करता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 2270