Visitors Views 768

बड़ी खबर..! रतलाम मंडल के जैकोट स्टेशन पर मेमू ट्रेन में लगी आग, कोई जनहानि नही, जिम्मेदार अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश…

breaking मध्यप्रदेश रतलाम

रतलाम/जनवकालत न्यूज़। रतलाम रेल मंडल के जेकोट स्टेशन पर शुक्रवार को दोपहर ट्रेन में भीषण आग लग गई। इससे लोग दहशत में आ गए। आग लगते ही समय रहते सभी यात्रिओं को बोगी से बाहर निकाल लिया गया था।
आपको बता दें कि रतलाम रेल मंडल के जेकोट स्टेशन पर शुक्रवार को मेमू ट्रेन संख्या 09350 में भीषण आग लग गई। आग की लपटे और धुआं कई किलोमीटर दूर से नजर आ रहा था। आग ट्रेन के पीछे वाली बोगी में लगी थी। जानकारी के मुताबिक आग की शुरुआत इंजन के करी पावर बैट्री डिब्बे में लगी थी।


घटना के बाद रेलवे के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। आग अन्य डिब्बों तक नहीं पहुंच जाए, इसके प्रयास किए जा रहे हैं। घटना करीब 11.15 बजे की बताई जा रही है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। जेकोट स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल था। बड़ी संख्या में आसपास के लोग भी स्टेशन पर पहुंच गए थे।


अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश-
वेस्टर्न रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि गाड़ी संख्‍या 09350 दाहोद आनंद मेमू स्‍पेशल ट्रेन का जैकोट आगमन के पश्चात लगभग 11.45 बजे गार्ड ने कंपार्टमेंट के नीचे धुआं देखा। देखते ही प्रभावित कोच के समस्त यात्रियों को उतार कर अगले कोच में शिफ्ट कर दिया गया और कंट्रोल को सूचित किया। लगभग 12.30 बजे फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और 12.45 बजे तक आग को बुझा दिया गया। इस घटना से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। ट्रेन का जैकोट स्‍टेशन से 13.14 बजे प्रस्‍थान हो गया है। इस घटना के अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 768