Visitors Views 581

दानपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई : 14 करोड़ का 18 किलो सोना, 50 किलो चांदी पकड़ी…

breaking मध्यप्रदेश

रतलाम/बांसवाड़ा।जनवकालत न्यूज़

राजस्थान की दानपुर पुलिस ने शनिवार को 1 काले कलर की बोलेरो से 14 करोड़ का सोना-चांदी लेकर एमपी से राजस्थान लेकर जा रहें 3 लोगों को पकड़ा। पकड़ी गई बोलेरो में यह सोना चांदी 14 करोड़ कीमत का हैं जो मध्यप्रदेश से राजस्थान लें जाया जा रहा था।बता दें कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों राज्यों में पुलिस-प्रशासन विशेष चौकसी बरत रही हैं। इसे लेकर मादक पदार्थ, बेनामी कैश, शराब, सोना-चांदी सहित अन्य कीमती वस्तुओं की धरपकड़ जारी हैं।

इसी कड़ी में शनिवार को राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की पुलिस ने 1 ब्लैक बोलेरो से 14 करोड़ रुपए का सोना-चांदी जब्त किया है। पुलिस ने इस बोलेरो से 3 लोगों को भी पकड़ा हैं। जिनसे पूछताछ की जा रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई शनिवार को मध्यप्रदेश, राजस्थान सीमा पर स्थित बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र में हुई हैं।

बांसवाड़ा संभाग के पुलिस महानिरीक्षक एस. परिमला और एसपी अभिजित सिंह के निर्देशानुसार सीमा पर प्रभावी नाकाबन्दी की गई है। दानपुर थाना के बारीघाटा चेक पोस्ट पर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। शनिवार को चेकिंग के दौरान एक बोलेरो पिकअप बन्द बॉडी का वाहन रतलाम की तरफ से आता दिखाई दिया। पकड़ में आए 3 में से 2 युवक एमपी
के तो एक यूपी का हैं।

पुलिस ने बोलेरो को रुकवाकर जब इन लोगों से पूछताछ की तो ड्राइवर ने अपना नाम शंकरलाल पिता जगन्नाथ जाति वर्मा निवासी ब्यावरा थाना कोतवाली ब्यावरा जिला राजगढ, मध्यप्रदेश, विजय सिंह पिता चैनसिंह जाति भाटी निवासी तुलसी नगर थाना औद्योगिक क्षेत्र, रतलाम और रजयपाल पिता स्वर्गीय मईकोलाल जाति यादव निवासी मनोहरपुर, थाना अचलगंज जिला उन्नाव उत्तरप्रदेश का होना बताया। पुलिस को इन लोगों ने रतलाम से बांसवाडा,उदयपुर होते हुए कोटा जाने की बात कही। जबकि रतलाम से कोटा का सीधा रूट हैं।लेकिन बांसवाडा, उदयपुर होते हुए कोटा जाने की बात पर पुलिस को शंका हुई तो वैन की तलाशी ली गई।

जिसके बाद वैन से 17.931 किलो सोना और 49.831 किलो चांदी के जेवर मिले। वैन में सवार लोग सोना-चांदी के बारे में संतोषप्रद जवाब नहीं दे सके. उन्होंने डी.पी.ज्वैलर्स रतलाम की दुकान से सोने एवं चांदी की ज्वैलरी लेकर बांसवाडा, उदयपुर तथा कोटा में स्थित डी.पी. ज्वैलर्स की दुकानों पर सप्लाई करना बताया।

पुलिस वैन एवं उसमें सवार व्यक्तियों को थाना लेकर पहुंची। जहां से आयकर विभाग और जीएसटी विभाग को कार्यवाही हेतु सूचित किया गया।दोनों विभागों से पहुंचे अधिकारियों ने वैन से सोने की ज्वैलरी करीब 17.931 किलोग्राम एवं चांदी की ज्वैलरी 49.831 किलोग्राम जब्त किया। आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा उक्त ज्वैलरी के बारे में विस्तृत जांच की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 581