Visitors Views 352

4000 किमी साइकिल चलाकर भारतीय फैन पहुंचा रूस

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल देश

नई दिल्ली। 

मन में इच्छा हो तो दूरियां मायने नहीं रखती है। इसका जीता-जागता उदाहरण हैं केरल के क्लीफिन फ्रांसिस। फ्रांसिस 4000 किलोमीटर साइकिल चलाकर विश्व कप फुटबॉल देखने के लिए रूस पहुंच चुके हैं और अब उनका सपना साकार हो सकता है।

इस भारतीय युवक ने सिर्फ एक मैच देखने के लिए इतनी दूरी साइकिल पर तय की। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार क्लीफिन ने कहा, ‘मैं बचपन से ही फुटबॉल के प्रति दीवाना हूं और अर्जेंटीना मेरी पसंदीदा टीम है। विश्व कप देखना मेरा सपना रहा है, लेकिन यह बहुत महंगा है।’ इसी के चलते वे दुबई तक फ्लाइट से पहुंचे और फिर साइकलिंग कर यूएई, ईरान, अजरबैजान होते हुए रूस पहुंचे।

इसमें भी उन्होंने ईरान से यूएई का सफर जहाज से किया। वैसे उनकी इच्छा जॉर्जिया होकर रूस जाने की थी, लेकिन वहां का वीसा नहीं मिलने के कारण वे अजरबैजान होकर रूस पहुंचे। फ्रांसिस अब अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी के आटोग्राफ अपनी साइकिल पर लेने के सपने को साकार करने के करीब पहुंच चुके हैं।

हर देश में लोगों से मिली मदद 

फ्रांसिस ने कहा, इस यात्रा के दौरान पैसे बचाने के लिए मैं टेंट में रहा और अधिकारियों और लोगों को जहां पर भी यह मालूम पड़ा कि मैं भारतीय हूं तो उन्होंने मेरी मदद की। अजरबैजान में तो मेरी मुलाकात कुछ मलेशिया वासियों से हुई और उन्होंने मेरे साथ भाई के समान व्यवहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 352