Visitors Views 186

एक ही आईएमईआई के मोबाइलो पर चल रही थी कई सिम, पुलिस ने तीन लोगो को गिरफ्तार किया

breaking रतलाम

जावरा के अलावा रतलाम, इंदौर के कारोबारी हो सकते है शामिल

रतलाम/जावरा।

जावरा पुलिस एक मामले में जांच पड़ताल कर रही थी की तभी पुलिस के हाथ एक नया केस लग गया। हाथोहाथ पुलिस ने इसकी पडताल की तो मोबाइल धोखाधडी का एक बड़ा रैकेट का फंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगो को गिरफ्तार किया है । बताया जा रहा है कि 19 राज्यो में इस प्रकार का रैकेट चल रहा है।

जावरा सीएसपी आगम जैन ने बताया कि पुलिस एक मामले में जांच कर रही थी कि उसे एक ही आईएमआई से कई सिम चलने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने बारीकी से जांच पड़ताल की तो मामला सामने आया। पुलिस ने अभी तक एक मामले में 63 मोबाइल डिस्ट्रीब्यूटर ओर कस्टमर से जब्त कर लिए है । वही इस मामले में साइबर एक्सपर्ट की मदद से रतलाम ओर इंदौर में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

अंतराज्यीय हो सकता है गिरोह-

एक ही आईएमईआई नंबर के कई मोबाइल चलने का फर्जीवाडा सामने आने के बाद अब पुलिस इसके पूरे नेटवर्क को खंगाल सकती है। सूत्रो के मुताबिक इंदौर के कारोबारी से दिल्ली तक का नेटवर्क भी मिल जाए। दरअसल यह सिर्फ धोखाधडी ही नही एक गंभीर अपराध भी है। क्योकि एक ही आईएमईआई नंबर से कई मोबाइल चलने के कारण पुलिस को हत्या, लूट, चोरी जैसे कई संगीन मामलो की पडताल में परेशानी आती है और आरोपी बच निकलते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 186