Visitors Views 2499

FIR पर घमासान : सूरज जाट और अन्य के खिलाफ दर्ज प्रकरण वापस लेने की मांग को लेकर अखण्ड ज्ञान आश्रम भक्त मण्डल ने स्वामी देवस्वरूपनान्द के खिलाफ खोला मोर्चा, एसपी को ज्ञापन दिया

breaking मध्यप्रदेश रतलाम

जनवकालत न्यूज़/ रतलाम। सैलाना बस स्टैंड स्तिथ अखण्ड ज्ञान आश्रम में घटित घटना के मामले में सूरज जाट ओर अन्य के खिलाफ दर्ज प्रकरण की वापसी की मांग को लेकर आज अखण्ड ज्ञान आश्रम भक्त मण्डल ने शिकायतकर्ता स्वामी देवस्वरूपनान्द के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए वे सड़क पर उतर आए। भक्त मण्डल के सेकड़ो अनुयायियों ने रैली निकालकर एसपी को ज्ञापन दिया।

फोटो जन वकालत

अखण्ड ज्ञान आश्रम के सेकड़ो अनुययी आज फव्वारा चौक पर एकत्रित हुए। यहां से मौन जुलूस के रूप में एसपी आफिस पहुचे। यहां भक्त मण्डल की ओर से एक ज्ञापन एसपी अभिषेक तिवारी को दिया गया। ज्ञापन में बताया कि 18 मार्च को सुबह साढ़े दस बजे की घटना के बाद आज 21 मार्च की शाम को एक झूठा प्रकरण दर्ज किया गया। प्रकरण दर्ज करने से पुलिस की कार्यवाही पर ही गंभीर सवाल पैदा करता है।

भक्त मण्डल की ज्ञापन में मांग

ज्ञापन में भक्त मण्डल ने बताया कि शिकायतकर्ता स्वामी देवस्वरूपनान्द द्वारा संतो ओर भक्तों को काफी परेशान किया जाता है। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करता है। उक्त मामले में एक ज्ञापन पूर्व में 21 मार्च को एक ज्ञापन भी दिया गया था जिसकी जांच अभी लंबित है। भक्त मण्डल के सदस्यों ने बताया कि देवस्वरूप आश्रम की गुरु परम्परा के विपरीत आचरण करता है जिससे उनकी धर्मिक भावना आहत होती है। उसके द्वारा इस घटना पर 4 दिन बाद प्रकरण दर्ज करवाया गया है। जबकि जिन 5 अनुयायियों पर प्रकरण दर्ज किया गया उनमे से 3 अनुयायी उतर प्रदेश से दर्शनार्थ पधारे थे। भक्त मण्डल ने एसपी से मांग की है कि सूरज जाट तथा अन्य पर दर्ज प्रकरण को खत्म किया जाए तथा देवस्वरूपनान्द पर महिलाओं से दुर्व्यवहार करने तथा आश्रम की मान्यता के विपरीत कार्य करने पर पुलिस प्रकरण दर्ज किया जाए। ज्ञापन का वाचन कु.आयुषी सोनी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 2499