Visitors Views 1756

World Boxing Championship 2023 : निकहत जरीन ने भारत को दिलाया तीसरा स्वर्ण पदक, लगातार दूसरी बार विश्व चैंपियन बन रचा इतिहास

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज / नई दिल्ली। World Boxing Championship 2023 : महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश को तीसरा स्वर्ण पदक मिल चुका है। निकहत जरीन ने 48-50 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। शनिवार के दिन नीतू घणघस ने 45-48 किग्रा भारवर्ग और स्वीटी बूरा ने 75-81 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अब लवलीना बोरगोहेन भी अपना फाइनल मुकाबला जीतकर देश को एक और स्वर्ण पदक दिला सकती हैं।

निकहत जरीन ने महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया है। उन्होंने वियतनाम की न्यूगेन थी ताम को फाइनल में मात दी। निकहत से पहले ही स्वर्ण पदक की उम्मीद की जा रही थी और उन्होंने आशा अनुसार प्रदर्शन कर देश को पदक दिलाया है। फाइनल मैच में निकहत ने शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन किया। पहले राउंड में उन्होंने 5-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद दूसरे राउंड में भी उन्होंने अपनी बढ़त जारी रखी। तीसरे राउंड में उन्होंने वियतनाम की मुक्केबाज को शानदार पंच जड़ा। इसके बाद रेफरी ने मैच रोककर वियतनाम की मुक्केबाज का हाल-चाल जाना। यहीं से निकहत की जीत तय हो गई थी। अंत में उन्होंने यह मुकाबला 5-0 के अंतर से अपने नाम किया और लगातार दूसरी बार बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीत ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 1756