Visitors Views 1345

IND vs NZ 1st T20 : रांची में खेले गए पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हराया, सूर्यकुमार यादव के बाद सुंदर का अर्धशतक बेकार

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज़ / रांची।  India vs New Zealand (IND vs NZ) 1st T20 Ranchi : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया है। पहला मुकाबला रांची में खेला गया।  भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। न्यूजीलैंड ने 177 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी।

फोटो सोशल मीडिया

 

न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में भारत को 21 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 176 रन बनाए थे। डेवोन कॉनवे ने 52 रन बनाए वहीं डेरिल मिचेल ने नाबाद 59 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 47 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

फोटो सोशल मीडिया

यह हार्दिक की कप्तानी में भारतीय टीम की दूसरी हार है। इससे पहले टीम श्रीलंका से हारी थी। वहीं, भारतीय टीम पिछले करीब 15 महीने बाद टी20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड से हारी है। इस मैच से पहले इस फॉर्मेट में कीवी टीम से भारत को पिछली हार 31 अक्तूबर 2021 को मिली थी। तब टी20 वर्ल्ड कप में दुबई में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। 

फोटो सोशल मीडिया

मैच में सूर्यकुमार और सुंदर के अलावा भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप रही। सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। वहीं, भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा। अर्शदीप ने चार ओवर में 51 रन लुटाए थे। उमरान ने एक ओवर में 16 रन, मावी ने दो ओवर में 19 रन और हार्दिक ने तीन ओवर में 33 रन लुटाए थे।

फोटो सोशल मीडिया

प्लेयर ऑफ़ मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 1345