Visitors Views 1408

Hockey World Cup: पेनल्टी शूटआउट में हारकर भारत हॉकी विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने जीता क्रॉसओवर मैच, पदक जीतने का सपना टूटा

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज़ / भुवनेश्वर। FIH Hockey Men’s World Cup 2023 India vs New Zealand : हॉकी विश्व कप में रविवार (22 जनवरी) को टीम इंडिया क्रॉसओवर मैच में हार गई। न्यूजीलैंड के खिलाफ पेनाल्टी शूटआउट में मिली हार के साथ ही भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थीं। उसके बाद मुकाबला पेनाल्टी शूटआउट में पहुंचा। वहां न्यूजीलैंड ने 5-4 से जीत हासिल कर ली। क्वार्टर फाइनल में उसका मुकाबला 24 जनवरी को गत चैंपियन बेल्जियम से होगा।

फोटो सोशल मीडिया

IND vs NZ Hockey : श्रीजेश और कृष्ण पाठक के प्रयासों के बावजूद हारा भारत

भारतीय टीम का 1975 के बाद पदक जीतने का सपना भी टूट गया है। निर्धारित 60 मिनट तक मैच 3-3 की बराबरी पर रहा था। उसके बाद न्यूजीलैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया के गोलकीपर पीआर श्रीजेश और कृष्ण पाठक ने पेनाल्टी शूटआउट में कुल चार बचाव किए। इसके बावजूद भारत को जीत हासिल नहीं हुई।

फोटो सोशल मीडिया

मैच का सार

फ़ोटो सोशल मीडिया

भारत ने मैच में पहला गोल किया। उसके बाद उसने दूसरा गोल किया। न्यूजीलैंड ने एक गोल कर वापसी की तो भारत ने तीसरा गोल कर दिया। उसके बाद लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन कीवी टीम ने जबरदस्त वापसी की। उसने दो दनादन गोल करके भारतीय खिलाड़ी और फैंस को हैरान कर दिया। न्यूजीलैंड ने मैच में पिछड़ने के बाद बराबरी की और फिर पेनाल्टी शूआउट में जीत हासिल कर ली। भारत के लिए मैच में ललित उपाध्याय, वरुण कुमार और सुखजीत सिंह ने गोल दागे। टीम इंडिया 2018 में क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।

पेनाल्टी शूटआउट में दोनों टीमों का प्रदर्शन

हॉकी इंडिया –

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 1408