Visitors Views 3102

BAN vs ENG : बांग्लादेश ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 3-0 हराया, इंग्लिश टीम को नौ साल बाद झेलनी पड़ी ऐसी शर्मिंदगी

breaking अंतरराष्ट्रीय खेल

जनवकालत न्यूज़ / मीरपुर |  बांग्लादेश ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में विश्व चैंपियन इंग्लैंड का सफाया कर दिया है। उसने मीरपुर में मंगलवार (14 मार्च) को खेले गए तीसरे टी20 मैच को 16 रन से अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश ने दूसरी बार ऐसा किया है जब तीन या इससे अधिक की टी-20 मैचों की सीरीज में किसी टीम का सूपड़ा साफ किया है। इससे पहले उसने 2012 में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी।

फोटो सोशल मीडिया

इंग्लैंड को पिछली बार 2014 में ऐसी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी। वह नौ साल बाद तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप हुआ है। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने उसे 3-0 से हरा दिया था। लिटन दास (73) और नजमुल हुसैन शांतो (नाबाद 47) की शानदार पारियों की मदद से बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरा इंग्लैंड 20 ओवर में छह विकेट पर 142 रन बना पाया।

मलान और बटलर की शानदार पारी
एक समय इंग्लैंड का स्कोर एक विकेट पर 100 रन था, लेकिन इसके बाद टीम ने 28 रन जोड़कर अपने पांच विकेट गंवा दिए और टीम मैच हार गई। इंग्लैंड की ओर से ओपनर डेविड मलान (53) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। इंग्लैंड की जीत की उम्मीद कप्तान बटलर पर थी, लेकिन मेहदी हसन मिराज ने उन्हें रन आउट करके मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। बटलर ने 31 गेंदों में 40 रन बनाए और चार चौके व एक छक्का लगाया। बांग्लादेश की ओर से तस्किन अहमद ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

फोटो सोशल मीडिया

वनडे सीरीज में जीता था इंग्लैंड
इससे पहले इंग्लैंड की टीम चटगांव में पहला टी20 छह विकेट से हारा था। वहीं, मीरपुर में खेले गए दूसरे मुकाबले में उसे चार विकेट से मात मिली थी। दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज से पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज हुई थी। इसमें इंग्लैंड 2-1 से जीता था। उसने शुरुआत दो मुकाबले मीरपुर में अपने नाम किए थे। आखिरी वनडे में चटगांव में बांग्लादेश ने जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 3102