Visitors Views 831

5 वर्षीय फैजान हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा: पडोसी सोहेल निकला हत्यारा, हवस मिटाने के लिए बालक के साथ किया अप्राकृतिक कृत्य और फिर हत्या…

breaking रतलाम

रतलाम|प्रकाश तंवर 

पुलिस उपमहानिरीक्षक गौरव राजपूत ने पुलिस कंट्रोल रुम पर  एक  प्रेसवार्ता कर आयोजित 5 वर्षीय फैजान हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा किया। इस मौके पर एसपी गौरव तिवारी के साथ अनेक पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।
श्री राजपूत ने बताया कि विगत 13 अप्रैल को हाट की चौकी इलाके में घर के बाहर खेल रहा पांच वर्षीय बालक फैजान अचानक लापता हो गया था। फैजान के परिजनों ने उसे काफी खोजा और फिर नहीं मिलने पर उसके गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।
बालक फैजान की गुमशुदगी के बाद पुलिस ने उसकी तलाश के लिए सर्च आपरेशन शुरु किया, लेकिन कई कोशिशों के बावजूद उसका कोई पता नहीं मिल पाया। पुलिस की सर्चिंग जारी रही। घटना के करीब दस दिन बाद फैजान का शव एक बोरी में बंधा हुआ,उसके घर के निकट के नाले से बरामद हुआ। फैजान का शव सामने आने के बाद पुलिस के लिए चुनौती और बडी हो गई। पुलिस ने इस मामले में सुराग देने पर तीस हजार रु. ईनाम की घोषणा भी की थी।
मृत बालक फैजान के पोस्टमार्टम से यह तथ्य सामने आए थे कि बालक की मृत्यु उसके मुंह और नाक पर सेलो टैप चिपके होने से आक्सिजन की कमी के कारण हुई थी। पोस्टमार्टम में यह भी संभावना जताई गई थी उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया गया था।

दो सौ से ज्यादा मकानों की सर्चिंग, हजार वाहनों की जांच, सौ से अधिक लोगों से पूछताछ, और करीब सौ पुलिस कर्मियों की टीमों द्वारा लगातार की गई मेहनत के बाद आखिरकार पुलिस ने पांच वर्षीय बालक फैजान की हत्या के रहस्य को सुलझा लिया है। फैजान की हत्या उसी के पडोसी युवक सोहेल ने बालक के साथ अप्राकृतिक कृतय करने के बाद की थी। हत्या के साक्ष्य मिटाने में उसकी बहन कश्मीरा ने भी उसका साथ दिया था। पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बारीकी से सघन जांच प्रारंभ की। बालक का शव बोरे में मिला था और इस बोरे में सिलाई में प्रयुक्त होने वाले रंगीन धागे भी बरामद हुए थे। इस साक्ष्यों की वैज्ञानिक तरीके से जांच की गई। आसपास के जिन स्थानों पर टेलरिंग का काम किया जाता है,उनके घरों की सर्चिंग और पूछताछ की गई।
जांच के दौरान मृत फैजान के घर के पास में रहने वाले सोहेल पर पुलिस को शंका हुई। पुलिस ने जांच के दौरान पहले भी सोहेल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था,परंतु मृत फैजान के परिजनों ने ही उसे संदेह से परे बताते हुए पुलिस से छुडवा लिया था। लेकिन बाद में पुलिस की गहन जांच में सोहेल के विरुध्द साक्ष्य मिलते गए और जब पुलिस ने कडी पूछताछ की तो फैजान के साथ हुए हादसे का पूरा सच सामने आ गया।
श्री राजपूत ने बताया कि आरोपी सोहेल ने मोबाइल पर पोर्न क्लिपिंग देखने के बाद तातकालिक उत्तेजना के चलते बाहर खेल रहे फैजान को अपने घर में बुलाया और उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। इसके बाद उसने बालक फैजान के हाथ पैरों को सैलो टेप से बांध दिया और उसके नाक व मुंह पर भी सैलो टेप चिपका दिया। इसी वजह से दम घुटने से उसकी मौत हो गई। सोहेल ने मृत फैजान के शव को अपने घर की वाशिंग मशीन में छुपा दिया।
फैजान का शव वाशिंग मशीन में छुपा होने की जानकारी सोहेल की बहन कश्मीरा को मिल गई थी। बाद में कश्मीरा और सोहेल ने मिलकर फैजान के शव को फिर से दो नए बोरों में पैक किया और इन बोरों को घर के पीछे वाले नाले में फेंक दिया। शव को नाले में फेंकने के बाद सोहेल फैजान के परिजनों के साथ फैजान को ढूंढने का नाटक करता रहा,लेकिन पुलिस की गहन जांच के बाद आखिरकार उसका अपराध सामने आ ही गया।
पुलिस ने आरोपी सोहेल उर्फ मोनू पिता अल्ताफ अंसारी 19 और उसकी बहन कश्मीरा पति शाकिर 25 नि.खजराना इंदौर हाल मुकाम हाट की चौकी रतलाम को गिरफतार कर लिया है। उनके विरुद्ध हत्या,साक्ष्य मिटाने का प्रयास जैसी धाराओं के साथ पाक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।
डीआईजी श्री राजपूत ने बताया कि आरोपी सोहेल का अपराध उजागर करने के लिए पुलिस पूरी तरह से वैज्ञानिक अनुसंधान किया। उसके डीएनए सैंपल,शव पर मिले रंगीन धागों इत्यादि से मिलाए गए और निर्विवाद रुप से यह स्थापित किया गया कि फैजान की हत्या सोहेल के द्वारा की गई है। जबकि पुलिस की पूछताछ के दौरान वह पुलिस को भटकाने के लिए कई बार गलतबयानी करता रहा। उसने यह भी कहा कि हतया में फैजान का चाचा भी शामिल है।
डीआई जी श्री राजपूत ने बताया कि यह अत्यंत जघन्य कोटि का अपराध है इसलिए इसे फास्टट्रैक में रखा जाएगा। आरोपी के विरुध्द सप्ताह भर में चालान पेश किया जाएगा और उसे शीघ्रतिशीघ्र कडी से कडी सजा दिलवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 831