Visitors Views 198

अब जिलाप्रशासन गहन सर्वेक्षण और डाटा एनालिसिस पर फोकस करके संक्रमण रोकने की दिशा में करेगा काम…

breaking रतलाम

रतलाम। जनवकालत न्यूज़

रतलाम शहर में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए गहन सर्वेक्षण पर जोर दिया जा रहा है। डाटा एनालिसिस पर फोकस करके संक्रमण रोकने की दिशा और स्ट्रेटजी तय की जाएगी। कार्य योजना डाटा ट्रेंड तथा परिस्थिति के अनुसार बनाई जाकर कार्य किया जाएगा। यह जानकारी कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा आयोजित की गई अधिकारियों तथा डॉक्टर्स की बैठक में दी गई। पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत श्री संदीप केरकेट्टा, डिप्टी कलेक्टर सुश्री सिराली जैन, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ संजय दीक्षित नोडल डॉक्टर्स आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिन एरिया में संक्रमण ज्यादा फैला है, वहां गहन सर्वेक्षण करके देखा जाए, उन कारणों का अध्ययन किया जाए, जिनसे संक्रमण में वृद्धि हुई उन कारणों को पृष्ठभूमि में रखकर अन्य क्षेत्रों में सावधानी बरती जाए, बाहर से आने वाले व्यक्तियों द्वारा क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन नहीं हो यह सुनिश्चित किया जाए। बाहर से आए व्यक्ति की जानकारी मिल सके इसके लिए मैदानी स्तर पर सूचना तंत्र निर्मित करके सूचनाएं हासिल की जाए। संदिग्ध मरीजों को सामने लाने के लिए गहन पूछताछ की जाना जरूरी है, इसके लिए मैदानी कर्मचारी जो सर्वेक्षण में शामिल किए गए हैं, उनको ताकीद की जाए।
कलेक्टर ने फीवर क्लिनिक्स कि सुदृढ़ता पर जोर दिया, उन्होंने कहा कि सर्दी खांसी, जुकाम, बुखार के मरीज फीवर क्लीनिक पर आते हैं, तो उनका डाटा रखा जाकर मॉनिटरिंग सख्ती से की जाए। मरीजों से वीडियो कॉल पर बात करना जरूरी है, इससे उसकी स्थिति का पता चलेगा, मरीज की जल्दी पहचान होने पर प्रभावी उपचार संभव हो सकेगा। हम लोगों को शहर में स्थापित किए गए फीवर क्लिनिक्स की जानकारी के साथ ही वहां उपलब्ध सुविधाओं से भी अवगत कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 198