Visitors Views 209

देश में लगे लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने बड़ी रियायत देने का किया एलान, लेकिन रतलाम शहरवासियों को करना होगा इंतजार…

breaking देश रतलाम

रतलाम। जनवकालत न्यूज़

कोरोना महामारी की वजह से देश में लगे लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने बड़ी रियायत देने का एलान किया है। लॉकडाउन के बीच शनिवार से कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट से बाहर की दुकानें खुल सकेंगी। लेकिन विक्रेता और ग्राहकों को नियमों का पूरा पालन करना होगा। केंद्र सरकार के इस फैसले में अभी रतलाम को इंतजार करना होगा।
शुक्रवार मध्य रात्रि किया आदेश में संशोधन-
शुक्रवार मध्य रात्रि के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 15 अप्रैल को जारी अपने आदेश में संशोधन करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दुकानें और स्थापना अधिनियम के तहत पंजीकृत और नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में मौजूद आवासीय परिसरों व निकट पड़ोस (गली मोहल्ले) की दुकानों के साथ ही एकल दुकानें खोलने की अनुमति दी है।
शर्तों के साथ यह दुकानें रहेगी खुली-
मोबाइल रिचार्ज, किराना, दूध, सब्जी के अलावा गैर जरूरी सामानों जैसे इलेक्ट्रॉनिक की cशामिल हैं। हालांकि, इसके लिए कुछ शर्तों का पालन करना जरूरी होगा। साथ ही यह दुकानें देश और शहरों के उन इलाकों में नहीं खुलेंगी जिन्हें हॉटस्पॉट झोन घोषित किया गया है।
रतलाम रहवासियों करना होगा को इंतजार-
जिला कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा कल देर रात आदेश जारी हुए हैं तो इस संबंध में आज जिले की परिस्थितियों के मद्देनजर समीक्षा कर वरिष्ठों से निर्देश मिलने के बाद ही रतलाम जिले में दुकानें खोलने का निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल जिले के रहवासियों को इंतजार करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 209