Visitors Views 170

आमजन को सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए बैठक में रूपरेखा तय, शहर में 13 अप्रैल से मैजिक वाहनों द्वारा होगा सब्जियों का विक्रय…

breaking रतलाम

रतलाम। जनवकालत न्यूज़

रतलाम शहर में 13 अप्रैल से मैजिक वाहनों द्वारा शहर के वार्डों में पहुंचकर सब्जियां उपलब्ध कराई जाएंगी। आमजन को सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए एक बैठक पुराने पुलिस कंट्रोल रूम पर संपन्न हुई। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा बैठक में सब्जी के थोक व्यापारियों एवं फल व्यापारी के साथ शहर में सब्जी व फल उपलब्ध कराने हेतु विस्तृत चर्चा कर योजना एवं रूपरेखा तय की गई। पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी के साथ ही संयुक्त कलेक्टर श्री एम.एल. आर्य, अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, श्री मनोहर पोरवाल, मंडी सचिव श्री बारसे तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि लॉक डाउन में आमजन को उचित मूल्य पर सहजता के साथ सब्जियां उपलब्ध कराई जाने के लिए प्रशासन दृढ़ संकल्पित है। इसके लिए प्रत्येक स्तर पर व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में चर्चा पश्चात तय की गई रूपरेखा में बताया गया कि आमजन को उचित मूल्य जो लगभग थोक का भाव होगा, सब्जियों के लिए चुकाना पड़ेगा। वार्डों में मैजिक वाहन सब्जियां लेकर पहुंचेंगे, इसके लिए अभी 50 मैजिक वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
सब्जियां पैकेट लेकर मैजिक वाहन शहर के विभिन्न हिस्सों में पहुंचेंगे। पैकेट 50 एवं 100 रूपए मूल्य के होंगे। सब्जियों में टमाटर, भिंडी, लौकी, ककड़ी, मिर्ची सम्मिलित रहेगी। इसके अलावा एक अन्य सब्जी पैकेट भी होगा जिसमें आलू, प्याज, अदरक तथा लहसुन सम्मिलित रहेंगे। यह पैकेट भी 50 एवं 100 रूपए मूल्य के होंगे। आमजन को फलों की भी उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। फल का पैकेट 100 रूपए का होगा जिसमें तरबूज, शकरबट्टी, संतरा तथा केला सम्मिलित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 170