Visitors Views 196

राष्ट्रहित में आज रात 12 बजे से पूरे देश मे संपूण लॉकडाउन किया जा रहा है…गरीबों के लिए मुश्किल घड़ी- पीएम नरेंद्र मोदी

breaking देश

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश को लॉकडाउन किया जा रहा है। कोरोना पर प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया के समर्थ देशों को इस महामारी ने बेबस करके रख दिया।

मोदीजी ने कहा कि ऐसा नही है कि वो देश प्रयास नहीं कर रहे हैं या फिर उनके पास संसाधनों की कमी है। लेकिन, कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि तमाम प्रयासों के बावजूद इन देशों में चुनौती बढ़ती ही जा रही है।

आज रात 12 बजे से संपूर्ण देश में संपूर्ण लॉकडाउन:-

पीएम मोदी ने कहा कि अन्य देशों को ध्यान में रखते हुए आज देश महत्वपूर्ण निर्णय करने जा रहा है। पीएम ने कहा कि आज रात 12 बजे से संपूर्ण देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के नागरिक को बचाने के लिए आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि इसकी आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी, लेकिन आपके परिवार को बचाना भारत सरकार की, राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की प्राथमिकता है।

आने वाले 21 दिन काफी महत्वपूर्ण:-

पीएम मोदी ने कहा कि मैं हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि आप देश में जहां पर हैं वहीं रहें। उन्होंने कहा कि देश में यह लॉकडाउन तीन हफ्ते यानि 21 दिन का होगा। पीएम ने कहा कि आनेवाले 21 दिन हर परिवार के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को तोड़ने के लिए 21 दिन का समय काफी अहम है। अगर 21 दिन में नहीं संभले तो आपका परिवार और देश 21 साल पीछे चला जाएगा और कई परिवार हमेशा-हमेशा के लिए तबाह हो जाएगा।

पीएम ने कहा कि मैं ये बात पीएम के तौर पर नहीं बल्कि परिवार के सदस्य के तौर पर कह रहा हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका से निकलने वाला एक कदम कोरोना को घर में ला सकता है। उन्होंने कहा कि शुरुआत में किसी आदमी के संक्रमण का पता ही लगता है।

गरीबों के लिए मुश्किल घड़ी लेकर आई:-

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि जो लोग घरों में हैं वो सोशल मीडिया पर बड़े ही इनोवोटिव तरीके से यह बता रहे हैं कि जो हमें भी पसंद आया। इसमें एक बोर्ड उन्होंने दिखाया, जिस पर लिखा था को-कोई, रो-रोड पर, ना- ना निकलें।

उन्होने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के बीच केन्द्र और राज्य सरकार निरंतर कोशिश कर रही है कि लोगों को दिक्कत न हो। सभी तरह के उपाय किए गए है और आगे भी किए जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए भी यह घड़ी बहुत मुश्किल वक्त लेकर आई है।

अफवाहों से दूर रहें:-

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ऐसे समय में जाने अनजाने कई बार अफवाहें भी बहुत जोर पकड़ती है। उन्होंने कहा कि इन बीमारी के लक्षणों के दौरान बिना डॉक्टरों की सलाह के कोई दवा न लें क्योकि किसी भी तरह का खिलवाड़ आपको जीवन में डाल सकता है। पीएम ने कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन लंबा समय है लेकिन यह आपके जीवन आपके परिवार की रक्षा के लिये किया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इसका मुकाबला हर हिन्दुस्तानी न सिर्फ सफलतापूर्वक करेगा बल्कि इस चुनौती से पार भी पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 196