Visitors Views 138

कोरोना वायरस की मुस्तेदी के चलते जिले को 25 मार्च 2020 तक किया गया लॉकडाउन

breaking रतलाम

रतलाम। प्रकाश तंवर

रविवार को एक दिन का जनता कफ्र्यू समाप्त होने से पहले ही जिला प्रशासन ने 25 मार्च तक पूरे जिले को लाकडाउन कर दिया है। शाम को कंट्रोल रुम पर एक प्रेस वार्ता में कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि लाक डाउन के दौरान मेडीकल किराना,पैट्रोल और दूध जैसी अत्यावश्यक वस्तुएं उपलब्ध रहेगी।
कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए श्रीमती चौहान ने कहा कि 25 मार्च तक जिले को पूरी तरह लाक डाउन रखा जाएगा। इस अवधि में ना तो कोई जिले की सीमा से बाहर जा सकेगा और ना ही कोई जिले की सीमा में प्रवेश कर सकेगा। श्रीमती चौहान ने बताया कि लाक डाउन के दौरान मेडीकल स्टोर्स,किराना दुकानों,पैट्रोल पंप,दूध और सब्जी की दुकानें चालू रखी जाएगी।


उन्होने कहा कि लाक डाउन की अवधि में सभी लोगों को घर के भीतर ही रहना होगा। केवल अत्यधिक आïवश्यक कार्य होने पर घर से एक ही व्यक्ति बाहर निकलेगा और अपना काम निपटा कर जल्दी से जल्दी घर को लौट जाएगा। किराना और मेडीकल दुकानों पर भी दूसरे व्यक्तियों से कम से कम एक मीटर की दूरी बना कर रखना होगी।
प्रेस वार्ता में उपस्थित पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि लाक डाउन की अवधि के दौरान जिले की सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है और प्रत्येक सीमा पर चौकियां बना दी गई है। सारे पब्लिक ट्रांसपोर्ट बन्द कर दिए गए हैैं। निजी वाहन से भी केवल मेडीकल आवश्यकता होने पर ही जिले की सीमा से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी।
कलेक्टर श्रीमती चौहान ने बताया कि फिलहाल जिले में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। जिले की स्थिति ठीक बनी रहे इसी उद्देश्य को लेकर एहतियात बरता जा रहा है। बाहर से आए सभी व्यक्तियों की तत्परता से जांच की जा रही है। किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त मेडीकल सुविधा उपलब्ध है। उन्होने नागरिकों से अपील की है कि कोरोना से लडनें में प्रशासन को पूरा सहयोग प्रदान करे। आम नागरिक अपने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे तो कोरोना की जंग आसानी से जीती जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 138