Visitors Views 140

सड़क सुरक्षा सप्ताह से नागरिकों में हुआ जागरूकता का संचार – कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान

breaking रतलाम

सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन हुआ

रतलाम।

जिले में मनाए गए सड़क सुरक्षा सप्ताह से नागरिकों में यातायात प्रबंधन तथा दुर्घटनाओं की रोकथाम के संबंध में जागरूकता का संचार हुआ है। यह बात कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने आज सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर कही। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष श्रीमती यासमीन शेरानी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा, सीएसपी श्री विवेक सिंह चौहान, रोटरी तथा लायंस क्लब के पदाधिकारी तथा अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। समापन अवसर पर बोलते हुए कलेक्टर ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान उठाए गए कदम सतत जारी रखें। दुर्घटनाओं की रोकथाम और सुव्यवस्थित यातायात प्रबंधन की दिशा में सभी को जागरूक रहना और सतत जागरूकता रखना बहुत जरूरी है। जिला प्रशासन द्वारा भी इस दिशा में कदम उठाए जा कर संबंधित विभागों को कार्य योजना में जोड़ा गया है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान यातायात पुलिस द्वारा नागरिकों को समझाइश देने का कार्य किया गया। इस दौरान यातायात पुलिस द्वारा चालान नहीं काटे गए हैं परंतु अब यदि कोई भी व्यक्ति कानून का उल्लंघन करेगा तो उसका चालान काटा जाएगा। जिले में नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चालन पर सख्त अंकुश रखा जाएगा। शराब पीकर वाहन चालन करने वालों के चालान बनाए जाएंगे साथ ही लाइसेंस निरस्त की कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि सप्ताह के दौरान जिले में लगभग 800 वाहनों पर रात्रि में चमकने वाले रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं। यह कार्य आगामी सप्ताह तक जारी रहेगा। साथ ही वाहनों के येलो कार्ड बनाने का काम भी अगले सप्ताह तक निःशुल्क किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष श्रीमती यास्मीन शेरानी ने अपने संबोधन में कहा कि सभी नागरिक शहर के अच्छे यातायात के लिए नियमों का पालन करें और अपने बच्चों को भी समझाइश देवे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा ने भी कार्यक्रम में संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन डीएसपी ट्रैफिक श्री विलास वाघमारे ने किया। इस अवसर पर यातायात पुलिस द्वारा नागरिकों को निशुल्क हेलमेट भी वितरित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 140