Visitors Views 141

कन्या विवाह की खुशियां बढ़ गई मुख्यमंत्री ने प्रत्येक कन्या के लिए 51 हजार रुपए का प्रावधान कर दिया- सांसद कांतिलाल भूरिया

breaking रतलाम

नामली में 57 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे

रतलाम।

प्रदेश में कन्या विवाह की खुशियां बढ़ गई हैं क्योंकि अब मुख्यमंत्री कन्यादान निकाह योजना में हमारे मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वारा प्रत्येक कन्या के लिए इक्यावन हजार रूपए की राशि का प्रावधान कर दिया गया है यह बात क्षेत्रीय सांसद श्री कांतिलाल भूरिया ने आज जिले के नामली में मुख्यमंत्री कन्यादान निकाह योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान कही। नामली में नगर परिषद द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में 57 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे। इनमे एक मुस्लिम जोड़ा भी सम्मिलीत है। इस अवसर पर विधायक रतलाम ग्रामीण श्री दिलीप मकवाना, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री डीपी धाकड़, श्री राजेश भरावा, श्री ईश्वर लाल पाटीदार, जनपद पंचायत रतलाम की अध्यक्ष श्रीमती संगीता मुकेश मालवीय, नगर परिषद नामली के अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार सोनावा, श्री थावर भूरिया, श्री राजेंद्र सिंह लूनेरा, श्री रणछोड़ पटेल, श्री प्रभु राठौर, श्री बाबूलाल कर्णधार आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम  में सांसद श्री भूरिया ने अपने संबोधन में नव दंपतियों को उनके भावी सुखद जीवन के लिए आशीर्वाद देते हुए मंगल कामना की। श्री भूरिया ने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के नेतृत्व में किसान, गरीब, युवा वर्गों का पूरा ध्यान रखते हुए काम कर रही है, राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री कन्यादान निकाह योजना के अलावा सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि में भी बढ़ोतरी की है, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अब ढाई लाख रुपए का प्रावधान किया गया है, उचित मूल्य की दुकानों से अब चना दाल का भी वितरण किया जा रहा है। श्री भूरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के लिए लागू की गई जय किसान फसल ऋण माफी योजना में  नामली क्षैत्र  के  751 किसानों  के 10 करोड़ रुपए का कर्ज माफ होने जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के नेतृत्व में राज्य शासन अपना वचन निभा रहा है। इस अवसर पर सांसद श्री भूरिया ने नागरिकों की मांग पर नामली में मांगलिक भवन के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 141