Visitors Views 273

10वीं एवं 12वीं की अंकसूची नहीं मिलने से विद्यार्थी परेशान

breaking अपराध देश

लखनऊ। 

सिपाही नागरिक पुलिस (पुरुष/महिला) व आरक्षी पीएसी के पदों पर सीधी भर्ती-2018 की ऑफलाइन लिखित परीक्षा सोमवार को उप्र के 860 परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच हुई।

इस दौरान एसटीएफ ने रविवार रात से सोमवार दोपहर के बीच नकल कराने की फिराक में सक्रिय 17 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें गोरखपुर से 11 और इलाहाबाद से छह आरोपित दबोचे गए।

इन आरोपितों में परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य, सॉल्वर व परीक्षार्थी शामिल हैं। इलाहाबाद में एक सॉल्वर को परीक्षा केंद्र से दूसरे अभ्यर्थी की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया।

एसटीएफ आरोपितों से पूछताछ के आधार पर अन्य की तलाश कर रही है। डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ में तीन परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष/डीजी जीपी शर्मा ने बताया कि सोमवार को 11 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी, इनमें लगभग 80 फीसद परीक्षार्थी मौजूद रहे।

सोमवार को दोनों पालियों में करीब नौ लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। मंगलवार को भी दो पालियों में परीक्षा होगी। प्रदेश के 56 जिलों में स्थित 860 परीक्षा केंद्रों में सोमवार को सुबह 10 से 12 बजे व दोपहर तीन से पांच बजे के मध्य दो पालियों में सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitors Views 273